लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई है लोकसभा चुनाव, नामांकन दाखिल करने के बाद बोले राहुल गांधी

केरल-  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार यानी आज कहा कि लोकसभा चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई है। बता दें कि आज राहुल गांधी ने वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जहां वह आगामी लोकसभा चुनाव में फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल करने के रास्ते में कलपेट्टा शहर में एक रोड शो किया। उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ-साथ राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन और केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन भी थे।

‘लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई है लोकसभा चुनाव’

वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि ये लड़ाई लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है।एक तरफ कांग्रेस पार्टी और इंडिया अलायंस लोकतंत्र और संविधान के लिए लड़ रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, बीजेपी और आरएसएस के लोग लोकतंत्र को खत्म करने के लिए काम कर रहे हैं।

‘वायनाड के लोगों ने हमेशा गले लगाया’

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ये मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। वायनाड के लोगों ने हमेशा मुझे गले लगाया है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और न ही आपके बारे में सोचता हूं। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं. वायनाड के घरों में मेरी बहनें, मां, पिता और भाई हैं और इसके लिए मैं आपका तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने 2019 के संसद चुनाव में इस निर्वाचन क्षेत्र से चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी। 2019 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुल 10,92,197 में से 7,06,367 वोट पाकर जीत हासिल की, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी – सीपीआई के पीपी सुनीर – को केवल 2,74,597 वोट मिले। बता दें कि केरल में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा।

ये भी पढ़ें-   बीजेपी में शामिल हुए बॉक्सर विजेंदर सिंह, 2019 में लड़ा था कांग्रेस के टिकट पर चुनाव

About Post Author