बीजेपी में शामिल हुए बॉक्सर विजेंदर सिंह, 2019 में लड़ा था कांग्रेस के टिकट पर चुनाव

KNEWS DESK- इंटरनेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह ने आज यानी 3 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के महासचिव विनोद तावड़े ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई और उनका पार्टी में स्वागत किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के महासचिव ने कहा कि वो विकसित भारत का संकल्प पूरा करने के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं। साथ ही आपको बता दें कि विजेंदर सिंह को बॉक्सिंग में पद्मश्री और अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया है।

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कहा कि एक तरफ से मेरी घरवापसी हो रही है। काफी अच्छा लग रहा है। देश- विदेश में खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ा है। जब से बीजेपी सरकार आई है, तब से खिलाड़ियों को आसानी हुई है। मैं पहले वाला विजेंदर हूं। गलत को गलत कहूंगा और सही को सही कहूंगा।

2019 में लड़ा था कांग्रेस के टिकट पर चुनाव

साल 2019 की बात करें तो इंटरनेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह ने 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीति में कदम रखा था। दक्षिण दिल्ली से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन बीजेपी के रमेश बिधूड़ी से चुनाव हार गए थे क्योंकि रमेश बिधूड़ी को 6 लाख 87 हजार से ज्यादा वोट मिले थे वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के राघव चड्डा को 3 लाख 19 हजार से ज्यादा और विजेंदर को 1 लाख 64 हजार से ज्यादा वोट मिले थे।

ये भी पढ़ें-  पत्नी की क्रूरता से परेशान सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने लिया तलाक, कोर्ट ने दी मंजूरी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.