लोकसभा चुनाव: अमित शाह, राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा इस सप्ताह अरुणाचल में करेंगे प्रचार, पार्टी का घोषणापत्र भी करेंगे जारी

KNEWS DESK- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए 8 अप्रैल से अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगे। पूर्वोत्तर राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण में दो लोकसभा और 50 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक साथ मतदान होगा।

पार्टी की राज्य इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तार तारक ने कहा कि शाह आठ अप्रैल को एक दिवसीय दौरे पर पूर्वी सियांग जिले के पासीघाट पहुंचेंगे और एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। वरिष्ठ उपाध्यक्ष तार तारक ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक अन्य चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए 9 अप्रैल को नामसाई जिले में पहुंचेंगे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 10 अप्रैल को राज्य की राजधानी ईटानगर पहुंचेंगे और चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे और बाद में दोईमुख में एक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा ने पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू को अरुणाचल पश्चिम संसदीय क्षेत्र से और मौजूदा सांसद तापिर गाओ को पूर्वी संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने पीसीसी अध्यक्ष नबाम तुकी और पार्टी की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष बोसीराम सिरम को क्रमशः पश्चिम और पूर्वी लोकसभा सीटों के लिए मैदान में उतारा है। सत्तारूढ़ भाजपा 60 सदस्यीय विधानसभा में पहले ही दस सीटें निर्विरोध जीत चुकी है। पार्टी ने शेष विधानसभा सीटों के लिए 50 उम्मीदवार खड़े किए हैं, जबकि विपक्षी कांग्रेस ने 19 उम्मीदवारों को नामित किया है, इसके बाद नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने 20 सीटों पर, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने 14 सीटों पर, क्षेत्रीय संगठन पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) ने 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। क्रमशः 11 सीटों पर, अरुणाचल डेमोक्रेटिक पार्टी चार पर, लोक जन शक्ति पार्टी (एलजेएसपी) एक सीट पर।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती 2 जून को होगी जबकि संसदीय चुनावों के लिए वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

ये भी पढ़ें-   मनीषा कोइराला, सिद्धार्थ मल्होत्रा से लेकर सारा खान तक एयरपोर्ट में हुए स्पॉट, देखें तस्वीरें

About Post Author