उत्तर प्रदेश में 29 मई को होगा विधान परिषद चुनाव का मतदान

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 2 रिक्त सीटों के लिए हुए नामांकन पत्र को चुनाव आयोग ने परीक्षण में सही पाया है। सोमवार को विधान परिषद चुनाव के नामांकन वापसी का आखिरी दिन है। 29 मई को विधान  परिषद की रिक्त सीटों के मतदान होगा।

दरअसल आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की रिक्त पड़ी 2 सीटों के लिए मतदान 29 मई को होना है जिसके लिए कुल 4 नामांकन किए गए थे। जिनको चुनाव आयोग ने सही ठहराया है। नामांकन वापसी का आखिरी दिन सोमवार है। जिसके बाद नामंकन वापसी नहीं होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद में रिक्त पड़ी 2 दो सीटों पर मतदान 29 मई को होगा। वहीं दूसरी तरफ उसी दिन शाम 5 बजे मतगणना भी शुरू कर दी जाएगी। बीते गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी पदमसेन चौधरी व मानवेंद्र सिंह व समाजवादी पार्टी के रामजतन राजभर व रामकरन निर्मल ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। हालंकि विधानसभा में दलीय स्थिति को देखते हुए माना जा रहा है कि भाजपा के प्रत्याशियो की जीत सुनिश्चित है। लेकिन वहीं सपा दावा कर रही है कि  चुनाव में दलित, वंचित और अल्पसंख्यक सदस्य सपा प्रत्याशियों को वोट देंगे। वहीं दूसरी तरफ अब सपा का यह दावा देखने वाली बात साबित दो रही है।

About Post Author