CM योगी ने गोरखपुर में जनता दरबार लगा सुनी समस्याएं

गोरखपुर। सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाकर सुनी समस्याएं। सम्बंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

दरअसल आपको बता दें कि सीएम योगी ने आज सुबह यानी शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार के दौरान लोगों की समस्याएं सुनते हुए सम्बंधित अधिकाियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित किया गया जनता दरबार जहां पर लगभग 400 लोगों से सीएम योगी ने मुलाकात करते हुए समस्याएं सुनी।

सीएम योगी पीड़ितों की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को निर्देशित करते हुुए कहा कि पीड़ितों की मदद हर सम्भव की जानी चाहिए व उनको  शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने में विलंब नहीं होना चाहिए। यदि किसी स्तर पर कोई दिक्कत आ रही है तो उसका पता लगाकर निराकरण कराया जाए और किसी स्तर पर जानबूझकर कर प्रकरण को लंबित रखा गया है तो वहां जिम्मेदारी सुनिश्चित कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सीएम ने सभी आए हुए फरियादियों को अश्वाशन देते हुए कहा कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। उनकी हर समस्या का तत्काल में निस्तारण किया जाएगा। वहीं अधिकारियों से कहा सभी पीड़ियों की समस्याओं का समयबद्ध, निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। साथ ही निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करें । भूमाफियों के खिलाफ भी सीएम योगी का कड़ा रूख देखने को मिला कहा कि भूमाफियाओं को बख्शा नही जाना चाहिए।

इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पर्याप्त मदद की जाएगी। एक महिला ने कैंसर से उपचारित अपने परिजन के सुविधाजनक तबादले की गुहार लगाई तो मुख्यमंत्री ने उसे सकारात्मक आश्वासन दिया। जनता दर्शन में कुछ महिलाएं बच्चों के साथ पहुंची थीं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्चों से आत्मीयता पूर्वक बात कर उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। उन्हें खूब पढ़ने, आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया और दुलारते हुए उन्हें चॉकलेट गिफ्ट किया।

About Post Author