कश्मीर : कुलगाम में आतंकियों ने आर्मी जवान को किया अगवा, परिजन छोड़ने की लगा रहे गुहार

KNEWS DESK… कश्मीर के कुलगाम में कुछ आर्मी के जवान को आतंकवादियों ने अगवा कर फरार हो गए। अपहरण किए गए आर्मी जवान की पहचान जावेद अहमद वानी  25 वर्षीय के रूप में हुई है।

दरअसल आपको बता दें कि शनिवार को रात लगभग 8 बजे आतंकियों ने आर्मी के जवान को अगवा किया था। जिस कार में अगवा किया गया, उस कार में खून के निशान भी मिले हैं। वाणी की पोस्टिंग लेह में थी। जावेद के माता-पिता ने आतंकियों से उनके बेटे को रिहा करने की गुहार लगाई है। जावेद ईद की छुट्टियों में घर आया था। जावेद अहमद शनिवार को अपनी कार से चौलगाम जा रहे था।  कई घंटों तक लापता रहने के बाद गांव के लोगों ने उसकी तलाश शुरू की।

जानकारी के लिए बता दें कि तलाशी के दौरान उनकी खुली कार कुलगाम के पास प्रन्हाल से बरामद हुई। कार से जवान की चप्पलें और खून के धब्बे मिले हैं। सेना की एक टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। इलाके में नाकाबंदी कर दी गई है। इसके बाद बुधवार सुबह उनका गोलियों से छलनी शव उनके घर से करीब तीन किलोमीटर दूर हरमन इलाके में मिला। इसके अलावा शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज और शहीद जवान इरफान अहमद डार को भी आतंकियों ने उसी वक्त मौत के घाट उतार दिया था जब वो छुट्टी पर घर जा रहे थे।

2017 में भी आतंकियों ने जवान को अगवा कर मारी थी गोली

जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों के अपहरण का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी आतंकी कई बार सेना के जवानों का अपहरण कर चुके हैं. मई 2017 में भी आतंकवादियों ने छुट्टी मनाने घर आए सेना अधिकारी औरंगजेब का अपहरण कर लिया था. इसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. औरंगदेब एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे तभी उन पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें… शाहजहांपुर : STF और पुलिस की संयुक्त टीम ने 3 अन्तर्राजीय तस्करों के साथ 7 करोड़ रुपए की पकड़ी अफीम

About Post Author