शाहजहांपुर : STF और पुलिस की संयुक्त टीम ने 3 अन्तर्राजीय तस्करों के साथ 7 करोड़ रुपए की पकड़ी अफीम

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर पुलिस ने अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 07 करोड़ रुपए  कीमत की 07 किलो फाइन क्वालिटी की अफीम सहित लग्जरी कार, मोबाइल व नगदी आदि बरामद की है। पुलिस ने तीन अन्तर्राष्ट्रीय अफीम तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि उनसे प्राप्त जानकारी से और भी बड़े खुलासे होंगे ।

दरअसल आपको बता दें कि तिलहर पुलिस को सूचना मिली कि एक ढाबे के पास अफीम तस्कर गाड़ी के साथ खड़े हुए हैं। संयुक्त पुलिस टीम द्वारा सूचना पर कार्यवाही करते हुये मुखबिर द्वारा स्कार्पियो गाडी पीवी 11 सीवाई 0434 को कस्वा तिलहर में सरयू पुल के पास ओम ढाबा थाना तिलहर जनपद शाहजहांपुर गाडी को रोककर चेक किया गया तो गाड़ी मे बैठे 03 सदस्यो को अवैध मादक पदार्थ अफीम 07 किलो ग्राम के साथ गिरफ्तार किया गया । बरामदगी के आधार पर थाना तिलहर पर गिफ्तार अभियुक्त पलविन्दर, हजूर व बलजिन्दर उपरोक्त के विरुद्ध थाना तिलहर जनपद शाहजहांपुर पर मु0अ0स0 540/23 धारा 8/18/60(3) NDPS ACT पंजीकृत कराया गया ।

बता दें कि गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि यह अवैध मादक पदार्थ अफीम बारा चट्टी झारखण्ड से लेकर आ रहे थे जिसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश व पंजाब राज्य के जनपदो मे बेचने के लिये अपनी गाड़ी से ला रहे थे । पश्चिमी उत्तर प्रदेश व पंजाब मे अवैध मादक पदार्थ अफीम को बेचने मे ज्यादा मुनाफा होता है । आज भी यह अफीम पश्चिमी उत्तर प्रदेश व पंजाब लेकर जा रहे थे । तीनो अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि हम लोग कई सालो से अवैध मादक पदार्थ अफीम की तस्करी का कार्य कर रहे है और इसी स्कार्पियो गाडी पीवी 11 सीवाई 0434 से पश्चिमी उत्तर प्रदेश व पंजाब बेचने जाते है । फिलहाल पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

यह भी पढ़ें…उत्तर प्रदेश : सत्र शुरू होने से पहले कैबिनेट में हो सकता है विस्तार!

About Post Author