जम्मू-कश्मीर: पैडल फाॅर पीस कार्यक्रम में राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में पुलिस ने 14 लोगों को किया गिरफ्तार

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर पुलिस ने लगभग 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं पर दूसरी तरफ कई पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस कर्मियों की जिम्मेदारी थी कि राष्ट्रगान के दौरान सभी लोग खड़े हों और देश को सम्मान दें लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा ऐसा बिल्कुल भी नहीं किया गया। जिसके चलते जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिाकरियों के द्वारा ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई का गई है।

दरअसल आपको बता दें कि बीते दिन जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पैडल फाॅर पीस नाम से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें साइक्लिंग रेस होनी थी। जानकारी के लिए बता दें कि यह कार्यक्रम जम्मू-कश्मीर पुलिस के द्वारा करावया गया था। जिसमें प्रदेश के राज्यपाल मनोज सिंहा और जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह उपस्थित रहे थे।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 107 और 151 के तहत की गई कार्रवाई

गौरबतल हो कि हर बार की तरह सरकारी कार्यक्रम में राष्ट्रगान बजाया जा रहा था। इस दौरान वहां पर कुछ शरारती तत्वों ने जानबूझकर राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नहीं हुए। जिसके चलते जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राष्ट्रगान का अपमान को गम्भीरता से लेते हुए यह कार्रवाई की है।  जानकारी के लिए बता दें कि सभी आरोपियों के खिलाफ गहराई से जांच की जा रही है। जिससे पता लग सके कि कहीं उक्त आरोपियों के कनेक्शन किसी आतंकी संंगठन से तो नहीं है? पुलिस द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि उक्त मामले में कुल 14 गिरफ्तारियां हुई है। जिसमें सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 107 और 151 के तहत केस दर्ज किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों धाराओं में पुलिस को अहराध होने की आशंका में लोगों को हिरासत में लेने या गिरफ्तार करने का अधिकार होता है। मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।

About Post Author