IT की रेड लगातार तीसरे दिन जारी, क्या फिर जा सकते हैं आजम खान जेल!, जानें पूरा मामला

KNEWS DESK… समाजवादी पार्टी के महासचिव आजम खान की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। 13 सितंबर की सुबह से ही आयकर विभाग की रेड जारी है. इस बीच आजम खान के घर से ज्वैलरी समेत अन्य कीमती सामान बरामद होने की जानकारी सामने आई है, हालांकि इसकी पुष्टि संबंधित विभाग नहीं कर रहा है.

दरअसल, आयकर विभाग की जारी रेड के बीच कई बार आजम खान के घर से अधिकारी सूटकेस  में सामान भरकर बाहर लाते हुए नजर आए और गाड़ियों में भरा गया। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही आय से अधिक संपत्ति केस में आजम खान की गिरफ्तारी आयकर विभाग कर सकता है. बताया जा रहा है कि IT की रेड के दौरान आजम खान के घर में ज्वैलरी मिली है और फिलहाल उसकी कीमत का आंकलन किया जा रहा है। इसके लिए लखनऊ से एक्सपर्ट को भी बुलाया गया है.  इसके अलावा आजम खान के घर वाली गली में भी किसी को आने जाने की अनुमति नहीं है. IT के अधिकारियों ने आसपास रह रहे लोगों से सहयोग करने की अपील की है। सुरक्षा के मद्देनजर आजम खान के घर के बाहर SSB के जवान तैनात किए गए हैं.

 IT समर्थकों पर सख्त

जानकारी मिल रही है कि 14 सितम्बर की शाम को यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान के कुछ समर्थक उनके घर के बाहर जमा हुए तो IT विभाग तत्काल सक्रिय हो गया. इसके बाद स्थानीय पुलिस और SSB जवानों की मदद से समर्थकों को शांतिपूर्वक जाने के लिए कह दिया गया. फिलहाल आजम खान के गेट के बाद SSB के जवान तैनात हैं और किसी को आवाजाही की इजाजत नहीं है.

 IT अधिकारियों ने डाल रखा है बुधवार से डेरा

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के घर पर बुधवार से ही आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. तीसरे दिन भी छापेमारी के बीच यह आशंका प्रबल हो गई है कि उन्हें आय से अधिक संपत्ति के आरोप में गिरफ्तार किया जा सकता है. संभावित गिरफ्तारी के मद्देनजर आजम खान के घर आयकर विभाग के अधिकारियों के अतिरिक्त SSB के जवान रामपुर में तैनात हैं। उधर, दिल्ली के साथ लखनऊ से भी आयकर विभाग के अधिकारी नजर रखे हुए हैं.

About Post Author