स्वतंत्रता दिवस : मणिपुर हिंसा,भ्रष्ट्राचार समेत कई मुद्दों पर पीएम मोदी ने लाल किले से विपक्ष को दिया करारा जवाब

KNEWS DESK… देश आज 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया रहा है. तो वहीं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक लाल किले के प्राचीर से 2024 आम चुनाव के पहले अपना अंतिम भाषण देते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने साथ विपक्षियों पर भी खूब सियासी बाण चलाए. पीएम मोदी ने विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे महंगाई और मणिपुर हिंसा पर जवाब दिए.

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्थिक, सामाजिक मुद्दों के साथ-साथ मणिपुर हिंसा पर बोले कि देश के इस पूर्वोत्तर राज्य में हुई हिंसा और महिलाओं के खिलाफ हुए अत्याचार की घटनाएं पीड़ा दायक रहीं. मोदी ने कहा कि मणिपुर में समाधान का रास्ता शांति से ही निकलेगा.” भारत राज्य के लोगों के साथ खड़ा है. मणिपुर में पिछले कुछ दिनों से स्थिति शांतपूर्ण बनी हुई है. केंद्र सरकार, देश और राज्य के कल्याण के लिए काम करती रहेगी. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया. पीएम मोदी ने आगे कहा नार्थ-ईस्ट में अधिक हिंसा हुई. इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी हिंसा हुई है. इस हिंसा के दौर में कई लोगों ने जान गंवाई. वह बोले “जब हम देश की एकता की बात करते हैं, तो अगर घटना मणिपुर में होती है तो उसकी पीड़ा महाराष्ट्र में भी होती है. अगर असम में बाढ़ आती है तो बेचैन केरल भी होता है.” भारत के किसी भी हिस्से में कुछ भी हो हम अंगदान के भाव की अनुभूति रखते हैं. “हमारे देश की बेटियों पर जुल्म न हो यह हमारा सामाजिक और पारिवारिक दायित्व है.”

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी के मणिपुर में शांति बहाल की बात पर राहुल गांधी ने कसा तंज, कहा-“लालकिले से भाषण देने की जगह मणिपुर से खड़े होकर दें भाषण”

मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने लाल किले से संबोधन के दौरान बीच-बीच में विपक्ष पर राजनीतिक बाण भी चलाते रहे. उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर कहा कि हमने इस पिछले कुछ समय में इसे कम करने की कोशिश की है. यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर हमला भी बोला. ‘हमें अपने सपनों को सार्थक करना और संकल्प को पूरा करना है तो हमें तीन बुराइयों से लड़ना होगा. पहली लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ, दूसरी लड़ाई परिवादवाद के खिलाफ और तीसरी लड़ाई तुष्टीकरण के खिलाफ लड़नी होगी. भष्टाचर ने हमारे देश को दीमक की तरह खा लिया है. मैं भी प्रतिबद्ध हूं कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा.’

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी की 2024 की भविष्यवाणी पर लालू यादव ने किया पलटवार, कहा-अगले साल नहीं फहरा पाएंगे लाल किले पर तिरंगा

About Post Author