सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, ईडी की गिरफ्तारी को बरकरार रखने के खिलाफ सीएम केजरीवाल की याचिका पर होगा फैसला

नई दिल्ली-  सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की एक्साइज पॉलिसी मामले में ईडी की गिरफ्तारी और उन्हें हिरासत में रखने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सोमवार 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा। इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से गिरफ्तारी और हिरासत को नौ अप्रैल को सही करार दिए जाने के बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर सुनवाई के लिए जारी मुकदमों की सूची में केजरीवाल की याचिका भी शामिल है। हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री को बड़ा झटका देते हुए मनी लॉड्रिंग के मामले में उनकी गिरफ्तारी को सही करार दिया था। कोर्ट ने कहा था कि बार-बार समन जारी करने के बावजूद जांच में शामिल होने से इनकार करने के बाद ईडी के पास ‘थोड़ा विकल्प’ बचा था।

हाई कोर्ट ने आम आदमी पार्टी नेता की ईडी की गिरफ्तारी और उसके बाद केंद्रीय एजेंसी की हिरासत में भेजे जाने को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है।
ये मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की एक्साइज पॉलिसी बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉड्रिंग से संबंधित है। हालांकि बाद में इस पॉलिसी को रद्द कर दिया गया था।

हाई कोर्ट के आदेश के कुछ घंटों बाद ही ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। केजरीवाल को कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वो अब तिहाड़ जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़ें-   पीएम मोदी आज मध्य और दक्षिण केरल में एनडीए उम्मीदवारों के लिए करेंगे प्रचार, कट्टकडा की करेंगे यात्रा

About Post Author