देश में कोरोना ने बढ़ाई रफ्तार.. महाराष्ट्र में 437, दिल्ली में भी बढ़े केस, सरकार ने 3-T फॉर्मूला

दिल्ली, कोरोना का डर फिर से डराने लगा है. देश में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे है. सरकार हालत में नजर बनाए हुए है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मास्क लगाने और सैनेटाइजेशन पर जोर देते हुए एडवाइजरी जारी कर दी है. आज दिल्ली के कई अस्पातालों में मॉकड्रील भी कराई जाएंगी. दिल्ली में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट बढ़ रही है.

देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है. दिल्ली और महाराष्ट्र समेत देश के दूसरे हिस्सों में कोरोना के केस अब मेडिकल एक्सपर्ट्स की टेंशन बढ़ाने लगे हैं. राजधानी दिल्ली में जहां शनिवार को कोरोना के 139 नए केस सामने आए, तो वहीं देशभर में 1590 नए मरीज मिले थे. भारत में अब कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या 8601 हो गई है. देशभर में 146 दिन बाद एक दिन में इतने मरीज मिले थे.

 

कोरोना को देखते हुए सरकार हालतों में नजर बनाए हुए है. इसी बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर दी है. कोविड से बचने के लिए 3-T का फॉर्मूला सुझाया गया है. ये 3-T ट्रैकिंग, टीकाकरण और टेस्टिंग है. वहीं दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में कोविड-19 और इन्फ्लुएंजा H3N2 के बढ़ते केसों के बीच किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा करने के लिए आज मॉक ड्रिल होगी.

दिल्ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 139 नए केस मिले हैं. इसके साथ ही संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 4.98 फीसदी हो गई है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जाएगी. इसकी रिपोर्ट आज शाम या कल यानी 27 मार्च की सुबह तक पेश की जाएगी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि शहर के अस्पतालों में इन्फ्लूएंजा के ज्यादा मामले नहीं हैं और स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है. वहीं, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कहा कि इन्फ्लूएंजा के मामलों में वृद्धि H3N2 वायरस के कारण हो सकती है.

About Post Author