Gyanvapi Case: जुमे की नमाज को लेकर वाराणसी में पुलिस अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च

KNEWS DESK- आज यानी 2 फरवरी को वाराणसी में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। दशाश्‍वमेध क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) प्रज्ञा पाठक ने पत्रकारों को बताया कि वाराणसी में शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर चौकसी बरती जा रही है।

जिला अदालत की ओर से ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने में नियमित पूजन-अर्चन की बुधवार को अनुमति मिलने के बाद देर रात बैरिकेडिंग से रास्ता बनाते हुए व्यास जी का तहखाना खोल दिया गया। इसके लिए डीएम एस. राजलिंगम व पुलिस कमिश्‍नर अशोक मुथा जैन समेत पुलिस-प्रशासन के अधिकारी विश्‍वनाथ धाम-ज्ञानवापी क्षेत्र में डटे रहे। बुधवार रात 1.50 बजे परिसर से बाहर निकले जिलाधिकारी ने कहा कि न्यायालय के आदेश का अनुपालन किया गया है।

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में बड़ी संख्या में लोग शुक्रवार की नमाज अदा करते हैं। पुलिस एहतियातन सावधानी बरत रही है। दूसरी ओर व्यासजी के तहखाने में पूजा का वीडियो भी सामने आ गया है। सूत्रों की मानें तो वहां दिन में पांच बार आरती का समय निश्चित किया गया है। ज्ञानवापी मस्जिद की इंतजामियां कमेटी ने वीडियो सामने आने के बाद शुक्रवार को वाराणसी बंद का ऐलान किया है। कमेटी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से दुकाने और कारोबार बंद रखने की अपील की है।

इंतजामियां कमेटी ने मुसलमानों से दुकाने व कारोबार बंद रखने की अपील की है। वाराणसी के साथ ही देश भर के मुसलमानों से बाजार बंद रखने की अपील कमेटी के ओर से की गई है। जुमे की नमाज से लेकर शाम को असर की नमाज तक इबादत करने को कहा गया है। बता दें कि कोर्ट ने व्यासजी के तहखाने में पूजा की इजाजत दे दी थी। जिसके बाद प्रशासन ने कोर्ट के आदेश के अनुसार वहां पूजा कराई है।

ये भी पढ़ें-   सीएम केजरीवाल का आरोप, राजनीतिक साजिश के तहत भेजे जा रहे नोटिस

About Post Author