G20 Summit Delhi: बारिश से भारत मंडपम में भरा पानी, कांग्रेस बोली- “विकास तैर रहा है”

KNEWS DESK- दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन की बैठक चल रही है इसी बीच बारिश ने भी दस्तक दी और बारिश से भारत मंडपम में पानी भर गया जिसके बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार को जमकर घेरा है।

 भारत मंडपम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

जी20 के सदस्यों की मेहमाननवाजी के लिए बनाए गए भारत मंडपम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें चारों तरफ पानी ही पानी भरा नजर आ रहा है। इसे लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पानी से भरे भारत मंडपम की वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने लिखा, ‘करोड़ों रुपये की लागत से G20 के सदस्यों की मेहमाननवाजी के लिए बनाए गए ‘भारत मंडपम’ की तस्वीरें. विकास तैर रहा है…’

विकास की खोखली पोल

कांग्रेस के आधिकारिक मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा गया कि खोखले विकास की पोल खुल गई। G20 के लिए भारत मंडपम तैयार किया गया। 2,700 करोड़ रुपए लगा दिए गए। एक बारिश में पानी फिर गया। इसी भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बनीज समेत 30 से अधिक देशों और संगठनों के नेताओं की मेजबानी की।

भारत मंडपम में रचा गया इतिहास 

जी20 शिखर सम्मेलन के पहले दिन भारत मंडपम में इतिहास रचा गया। भारत की अध्यक्षता में समूह में अफ्रीकी यूनियन की भी औपचारिक एंट्री हुई। इसके साथ ही नई दिल्ली घोषणा पत्र को अपनाया गया। रूस-यूक्रेन के संवेदनशील मुद्दे पर सभी नेताओं को साझा बयान पर सहमत करना इसकी बड़ी उपलब्धि रही। 100 से अधिक मुद्दों पर सहमति पैदा करके भारत ने इस मंच पर खुद को ग्लोबल साउथ की प्रमुख आवाज के रूप में साबित किया है।

About Post Author