आयोध्या : राममंदिर में 22 जनवरी को विराजेंगे रामलला, पीएम मोदी को किया गया आमंत्रित

KNEWS DESK… राम की नगरी आयोध्या में 22 जनवरी 2024 को रामलला विराजमान होंगे. 15 जनवरी से मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू होगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी को आमंत्रित किया गया है.

दरअसल आपको बता दें कि समारोह के आखिरी दिन यानी 22 जनवरी को पीएम मोदी की मौजूदगी में रामलला को राममंदिर में विराजमान किया जाएगा. राममंदिर से जुड़ी भवन निर्माण समिति की दूसरे दिन बैठक शनिवार यानी 9 सितम्बर को हुई. इस दौरान इन  सभी बातों पर विस्तार से चर्चा हुई. विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार, उपाध्यक्ष जिवेश्वर मिश्र, राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, सदस्य डॉ. अनिल मिश्र, अयोध्या नरेश बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र और एलएंडटी के इंजीनियर मौजूद रहे.

जानकारी के लिए बता दें कि भवन निर्माण समिति की दूसरी बैठक एलएनटी कार्यालय में भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. इसमें रामसेवकपुरम में बन रही मूर्तियों और मंदिर के ग्राउंड फ्लोर को अंतिम रूप देने पर चर्चा हुई. इसके अलावा मंदिर से जुड़े सभी निर्माण कार्य दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए. निर्माण से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का फर्श बनाने का काम चल रहा है. यहां खंभों पर देवताओं की मूर्तियां उकेरी जा रही हैं। मंदिर की पहली मंजिल पर सभी 14 दरवाजे बनकर तैयार हैं. खंभों पर नक्काशी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यह काम हैदराबाद के कारीगरों द्वारा किया जा रहा है। मंदिर के दरवाजों के लिए लकड़ी महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले से मंगाई गई है.

यह भी पढ़ें… रामनगरी : दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक केंद्र बनेगा आयोध्या, खुलेंगे 20 फाइव स्टार होटल

About Post Author