ईडी ने फिर महुआ मोइत्रा को 28 मार्च को किया तलब, कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को भी जारी किया नया समन

KNEWS DESK-  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फोरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (फेमा) उल्लंघन मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को नया समन जारी कर 28 मार्च को तलब किया है। आपको बता दें कि आधिकारिक सूत्रों ने ये जानकारी दी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि तृणमूल नेता को इससे पहले भी केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। मोइत्रा को ‘रिश्वत लेकर सवाल पूछने’ के मामले में दिसंबर में लोकसभा से टर्मिनेट कर दिया गया था। उन्हें उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से फिर से उम्मीदवार घोषित किया है। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ‘रिश्वत लेकर सवाल पूछने’ के मामले में एंटी करप्शन इंस्टीट्यूशन लोकपाल को शिकायत दी थी जिसकी जांच के निर्देश गए थे।

निर्देश दिए जाने के कुछ दिन बाद शनिवार को सीबीआई ने इस संबंध में मोइत्रा के परिसर की तलाशी ली थी।

लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया था कि मोइत्रा ने उद्योगपति गौतम अडाणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दूसरे लोगों पर निशाना साधने के लिए दुबई के कारोबारी हीरानंदानी से ‘नकदी और गिफ्ट’ हासिल कर सदन में सवाल पूछे थे। मोइत्रा ने इन आरोपों से इनकार कर दावा किया था कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अडाणी समूह को लेकर सवाल उठाए थे और अब ईडी ने महुआ मोइत्रा, कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को 28 मार्च को तलब किया।

ये भी पढ़ें-   विन डीजल ने दीपिका पादुकोण के साथ शेयर की नई तस्वीर, कहा- ‘उनसे भारत आने का वादा किया था..’

About Post Author