आयुष्मान भारत से दिल्ली को मिलेंगे 2400 करोड़ रुपये, लेकिन सीएम केजरीवाल ने एमओयू पर नहीं किए हस्ताक्षर- मनसुख मंडाविया

KNEWS DESK- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार यानी आज कहा कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वास्तव में दिल्ली के लोगों की परवाह करते हैं तो उनकी सरकार को केंद्र सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करना चाहिए और राज्य को आवंटित 2400 करोड़ रुपये का लाभ उठाना चाहिए।

आपको बता दें कि मनसुख मांडविया की टिप्पणी तब आई जब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि केजरीवाल ने उन्हें ईडी की हिरासत से सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में मुफ्त दवाओं और लैब परीक्षणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत, स्वास्थ्य ढांचे को और मजबूत बनाने के लिए सरकार ने 64,000 करोड़ रुपये दिए। उस योजना से दिल्ली को 2400 करोड़ रुपये मिले। एक साल पहले दिल्ली सरकार को पत्र लिखा गया था कि वह आएं और एक एमओयू पर हस्ताक्षर करें।

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत, स्वास्थ्य ढांचे को और मजबूत बनाने के लिए सरकार ने 64,000 करोड़ रुपये दिए। उस योजना से दिल्ली को 2400 करोड़ रुपये मिले। एक साल पहले दिल्ली सरकार को पत्र लिखा गया था कि वह आएं और एक एमओयू पर हस्ताक्षर करें।” केंद्र सरकार के साथ लेकिन वे कभी नहीं आए। अगर उन्हें वास्तव में दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य की परवाह है तो उन्हें आना चाहिए और एमओयू पर हस्ताक्षर करना चाहिए ताकि पैसे का इस्तेमाल दिल्ली के लोगों की भलाई के लिए किया जा सके।

ये भी पढ़ें-   कियारा आडवाणी, कल्कि, सोहेल खान और शैलेश लोढ़ा मुंबई एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट, देखें तस्वीरें

About Post Author