पीएम मोदी के आपत्तिजनक पोस्टर पर बवाल… 100 पर F.I.R,   6 गिरफ्तार…  क्यों आया ‘आप’ का नाम, जानें क्या हैं पूरा मामला ?

दिल्ली, देश की राजधानी में मोदी के आपत्तिजनक पोस्टर को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है. इस मामले में अब तक करीब 100 लोगों के ऊपर पुलिस ने एफ.आई.आर दर्ज कर ली है और 6 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी हैं. साथ पुलिस ने कई पोस्टक जब्त भी कर लिए है. अब इस मामले आम आदमी पार्टी का नाम सामने निकल कर आया है.

इस मामले पर स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठकने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 100 एफआईआर दर्ज की है. पीएम मोदी के विवादित पोस्टर पूरे शहर में लगाने के मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. इन पोस्टरों में प्रिंटिग प्रेस का डिटेल नहीं है. बता दें कि इन पोस्टरों का लिंक आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है. उन्होंने बताया आप के कार्यालय से निकलते ही वैन को पुलिस ने रोका था, जिसमें से कई पोस्टर जब्त किए गए और मौके पर कुछ गिरफ्तारियां भी की गईं. उन्होंने कहा कि प्रिटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति विरूपण अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

 

पोस्टर लगाने के मामले में प्रमुख राजनीतिक दल के कार्यकर्ता का नाम सामने आया है. 17 मार्च को नारायणा स्थित प्रिटिंग प्रेस को 50 हजार रुपये इन पोस्टर को छापने के लिए दिए गए थे. यह सभी पोस्टर तैयार होने के बाद डीडीयू मार्ग स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचे. फिर वहां से 19 मार्च की रात को अलग-अलग लोगों को चिपकाने के लिए दिया गया. यह कार्य 20 मार्च की सुबह तक चलता रहा.

About Post Author