उत्तराखंड: स्वास्थ्य सुविधाओं  के लिए केंद्र से मांगे 500 करोड़

देहरादून। चार धाम यात्रा के शुरू होने में महज एक महीने का समय ही शेष रह गया है। यात्रा के दौरान बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एक बहुत अहम विषय रहता है। राज्य सरकार भी स्वास्थ्य सुविधाओं को जुटाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

इसी क्रम में राज्य सरकार  ने  केन्द्र सरकार से चार धाम यात्रा में आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाने के लिए 500 करोड़ का बजट मांगा है।
राज्य सरकार ने चार धाम यात्रा के दौरान अस्पतालों को अपग्रेड करने के साथ ही अस्पतालो में कर्मचारियो की तैनाती और आपातकालीन चिकित्सा सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए इस राशि को मानना है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने मंगलवार को देहरादून के यमुना कॉलोनी स्थित आवास में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के संग बैठक की बैठक के दौरान ही राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरूस्त करने के लिए 500 करोड़ रुपये के प्रस्ताव का प्रस्तुतीकरण किया गया।

व्ही स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से  मुलाकात कर चार धाम यात्रा के  दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बजट की मांग कि थी। डॉ रावत की मांग के बाद केंद्र ने इसके लिए प्रस्ताव देने को कहा था। बुधवार को इस संदर्भ में नई दिल्ली में बैठक होनी है।

About Post Author