रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाए गए कोरोना संक्रमित, घर में ही हुए क्वारैंटाइन

नई दिल्ली,  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें फिलहाल घर में ही क्वारैंटाइन किया गया है। डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी जांच की है और अगले कुछ दिनों के लिए आराम करने की सलाह दी है। डॉक्टरों के मुताबिक, रक्षा मंत्री में हल्के लक्षण देखे गए हैं। गौरतलब है कि राजनाथ को गुरुवार को ही भारतीय वायुसेना की कमांडर कॉन्फ्रेंस में जाना था, लेकिन संक्रमित मिलने के बाद उन्हें अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है।

बता दें की को रक्षा मंत्री ने वर्ष 2023 के पहले सेना कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित किया। सम्मेलन 17 अप्रैल को एक हाइब्रिड प्रारूप में शुरू हुआ। यह सम्मेलन संगठनात्मक पुनर्गठन, रसद, प्रशासन और मानव संसाधन प्रबंधन से संबंधित मुद्दों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है। सम्मेलन के तीसरे दिन का मुख्य आकर्षण संबोधन था।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि चिकित्सकों की एक टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। मंत्रालय ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को दिल्ली में भारतीय वायुसेना के कमांडरों के सम्मेलन में शरीक होने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण ऐसा नहीं कर पाएंगे।

 

24 घंटों में करोना से 29 मरीजों की मौत
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 29 मरीजों की मौत हुई है और कोरोना संक्रमण के 1,724 सक्रिय मामले बढ़े हैं। इस बीच देश में कोरोना टीकाकरण भी जारी है और इसी क्रम में पिछले 24 घंटों में 574 लोगों को टीका लगाया गया है और अब तक देश में 2.20,66,28,332 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

 

 

 

About Post Author