22 जनवरी को होगी अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, PM मोदी के न्योते पर विपक्ष ने उठाए सवाल

KNEWS DESK- लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तारीख आ चुकी है। मंदिर ट्रस्ट की तरफ से पीएम मोदी को समारोह का न्योता दिया जा चुका है। पीएम इस न्योते को स्वीकार कर चुके हैं लेकिन वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने इस पर सवाल करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दोपहर साढ़े 12 बजे से शुरू होगा।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में PM मोदी को दिया गया न्योता.

संजय राउत ने उठाए सवाल

राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए न्योता भेजा था जिसको लेकर विपक्ष हमलावर है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में निमंत्रण दिए जाने पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने कहा कि इसकी जरूरत ही नहीं थी, वो तो वैसे भी जाते। रामसेवकों ने खून बहाया था। इसके लिए सभी ने बहुत बड़ा योगदान दिया था, लेकिन अयोध्या मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जो कुछ भी हो रहा है, इसका मतलब साफ है कि चुनाव पास हैं।

पीएम मोदी के शिरडी दौरे पर संजय राउत ने कहा कि पीएम विकास का काम देखने आ रहे हैं, यानी चुनाव पास हैं। वे साई बाबा का दर्शन करने जा रहे हैं। वो खुद बड़े बाबा हैं। राउत ने कहा कि कल सीएम और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली गए, महाराष्ट्र इतना बेसहारा कभी नहीं था। उन्होंने कहा कि Pm modi israel भी जा सकते है या गाजा भी जा सकते हैं, उसमें कोई आपत्ति नहीं, लेकिन महाराष्ट्र में जो अवैध सरकार का साथ क्यों दे रहे हैं। अभी जो सरकार है, उसमें कई माफिया हैं।

सलमान खुर्शीद ने उठाए सवाल

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी को निमंत्रण दिए जाने पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि क्या निमंत्रण सिर्फ एक पार्टी को दिया जा रहा है? कौन पहुंचेगा और कौन नहीं, इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता, लेकिन क्या ईश्वर अब एक पार्टी तक ही सीमित है? निमंत्रण सबको दिया जाना चाहिए. इसे सिर्फ एक पार्टी का कार्यक्रम बनाया जा रहा है. क्या ये किसी पार्टी का कार्यक्रम है या सिर्फ एक व्यक्ति से संबंधित है?

ये भी पढ़ें-    PM मोदी की इस स्कीम से OBC-SC कैटेगरी को मिला बड़ा फायदा, योजना की हो रही जमकर तारीफ

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि 22 तारीख का जो ऐलान हुआ है, यह देश और दुनिया के लिए बड़ा और गर्व का दिन है। यह एक ऐतिहासिक दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस पर आभार व्यक्त किया है। हम सब इस दिन का इंतजार कर रहे हैं और ये एक ऐतिहासिक दिन होगा।

वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ‘रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख भी बता रहे हैं… ये मेरे लिए एक रामभक्त के रूप में मंदिर आंदोलन के एक सिपाही के रूप में गौरव की बात है। प्रधानमंत्री ने इसकी स्वीकृति दी है। रामभक्तों के लिए ये गौरव की तारीख हो जाएगी। भाजपा की सरकार बनने के बाद मंदिर निर्माण हो सका है।

कमालनाथ ने किया सवाल

सिवनी में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि राम मंदिर क्या भाजपा का मंदिर है। राम मंदिर पूरे देश का है, सनातनियों का है सनातन धर्म का बहुत बड़ा चिन्ह है। भाजपा राम मंदिर को अपना मंदिर बताने में जुटी है।

ये भी पढ़ें-    Breaking News: पंजाब पुलिस के एआईजी मालविंदर सिंह सिद्धू को किया गया मोहाली कोर्ट में पेश

About Post Author