कांग्रेस सरकार एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी देगी- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

KNEWS DESK-  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने के बाद किसानों के हित में फसलों के लिए MSP की कानूनी गारंटी देगी साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ये उनकी पार्टी की पहली गारंटी है।

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को मोदी की गारंटियों पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि “हमारी पार्टी की तरफ से एक गारंटी देना चाहता हूं। पहली गारंटी छत्तीसगढ़ से शुरू होगी। कांग्रेस पार्टी देश के किसानों को एमएसपी को कानूनी गारंटी दिलाने और जितनी भी वो मांगे कर रहे हैं उनको स्वीकार करेगी।

हमारी सरकार जब आएगी तो ये कानूनी गारंटी जरूर होगी। ये पहली गारंटी है और आपको और भी कुछ तकलीफ है किसानों के लिए वो हम सुलझाएंगे। बैठ कर बात करेंगे। लेकिन हमारा जो गारंटी है उसको हम जरूर अनुष्ठान में लाएंगे।”

उन्होंने कहा, “जो किसान अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं, उन्हें रोकने के लिए सड़क पर लोहे की कीलें बिछाई गई और सीमेंट की दीवारें खड़ी की गईं। ये कैसा लोकतंत्र है? क्या कोई अपने अधिकारों के लिए नहीं लड़ सकता” आपको बता दें कि ‘दिल्ली चलो’ मार्च में शामिल किसानों की एक मांग फसलों के लिए एमएसपी की गारंटी वाला कानून बनाने की है।

ये भी पढ़ें-  पूर्व नौसैनिकों की रिहाई में किंग खान की नहीं थी कोई भूमिका, शाहरुख खान की मैनेजर ने जारी किया बयान

About Post Author