सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर से हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत,जनता दरबार में सुनी समस्याएं

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र खत्म होने के बाद सीएम योगी स्वतंत्रता दिवस से पहले शनिवार को अपने दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर पहुंचे हैं. गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में त‍िरंगा फहराकर ह‍र घर त‍िरंगा अभ‍ियान की शुरुआत की है. इस दौरान सीएम योगी तिरंगे के साथ सेल्फी लेते नजर आए.

दरअसल आपको बता दें कि सीएम योगी ने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दरबार में पहुंचकर वैदिक मंत्रोच्चार और विधी विधान से दर्शन-पूजन किया. इसके बाद ह‍र घर त‍िरंगा अभ‍ियान की शुरुआत करते हुए ट्विटर पर अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ‘विजयी विश्व तिरंगा प्यारा,झंडा ऊंचा रहे हमारा.’ इस पोस्ट के साथ ही उन्होंने प्रदेश में ह‍र घर त‍िरंगा अभ‍ियान की शुरुआत की है. इस दौरान गोरखपुर के मेयर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे.

जानकारी के लिए बता दें कि गोरखनाथ मंदिर में तिरंगा फहराने के साथ ही सीएम योगी ने जनता दरबार में लोगों की समस्याएं भी सुनी. जिस दौरान कुछ महिलाओं ने अपने परिजनों की विदेशों में फंसे होने की गुहार लगाई. इस पर सीएम योगी ने सभी को आश्वासन देते हुए सभी की मदद का भरोसा दिलाया. जिसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को संबंधित देश के दूतावास में संपर्क कर जरूरी व्यवस्था के निर्देश दिए.

हाल ही में लॉन्च हुआ मेरी माटी मेरा देश’ अभियान 

बता दें कि हाल ही में राजधानी लखनऊ में सीएम  ने यूपी में ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान को लॉन्च किया था. जिस दौरान वह सेल्फी लेते नजर आए थे. ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत देश के हर गांव, ब्लॉक, नगरनिगम और नगरपालिक के स्तर पर कार्यक्रम होंगे और प्रत्येक गांव की मिट्टी के नमुने जुटाकर उसे एक अमृत कलश के तौर पर दिल्ली लाया जाएगा.

About Post Author