उत्तर प्रदेश : राजभवन के सामने महिला ने बच्चे को दिया जन्म,ट्वीट कर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसको लेकर समाजवादी पार्टी प्रदेश सरकार पर निशाना साधती हुई दिखाई दे रही है.

दरअसल आपको बता दें कि लखनऊ में एक गर्भवती महिला को साइकिल रिक्शा से अस्पताल लेकर जाया जा रहा था. इसी दौरान उठी प्रसव पीड़ा के कारण महिला ने राजभवन गेट के सामने अस्पताल पहुंचने से पहले ही बच्चे को जन्म दे दिया. फिलहाल रास्ते जा रही महिलाओं ने गर्भवती महिला की मदद की, इस दौरान महिलाओं ने साड़ी से पर्दा लगाकर गर्भवती महिला का प्रसव कराया. इसी समय इलाज के लिए अस्पताल में कॉल की गई, वहीं आधा घंटा बीत जाने के बाद भी कोई एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची. राजधानी में स्वास्थ्य सेवाओं का इस कदर बुरा हाल देख हर कोई दंग रह गया है. वहीं विपक्षी पार्टी की ओर से दावा किया जा रहा है कि राजभवन के सामने पैदा हुए बच्चे को समय पर इलाज नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई.

जानकारी के लिए बता दें कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि “एक तो उप्र की राजधानी लखनऊ, उस पर राजभवन के सामने… फिर भी एंबुलेंस के न पहुँचने की वजह से एक गर्भवती महिला को सड़क पर शिशु को जन्म देना पड़ा। मुख्यमंत्री जी इस पर कुछ बोलना चाहेंगे या कहेंगे ‘हमारी भाजपाई राजनीति के लिए बुलडोज़र ज़रूरी है, जनता के लिए एंबुलेंस नहीं।”

वहीं दूसरी तरफ सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीटर पर लिखा है कि “सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था अपने लाख विज्ञापनों व दावों के बावजूद वेंटिलेटर पर है। एम्बुलेंस न मिलने पर रिक्शे से अस्पताल जा रही गर्भवती महिला को राज भवन के पास सड़क पर प्रसव के लिए मजबूर होना पड़े तो यह पूरी व्यवस्था के लिए शर्मनाक व सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था की असल हकीकत है।”

बता दें कि लखनऊ के इस वायरल वीडियो पर समाजवादी के ऑफिशियल ट्वीटर हौंडल से ट्वीट कर लिखा गया है कि अत्यंत दुःखद ! योगी सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त, नहीं मिली एंबुलेंस तो सड़क पर दिया जन्म! अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस न मिलने पर लखनऊ में राजभवन के गेट पर ही गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया जिसकी मृत्यु हो गई। भाजपा सरकार और स्वास्थ्य विभाग की नाकामी राज्यपाल के घर के बाहर उजागर हो गई। बच्चें की मौत की दोषी है ये नाकारा सरकार, पीड़िता को मिले न्याय !

About Post Author