चिराग पासवान ने की NDA में शामिल होने की घोषणा, कहा-“NDA में सब कुछ ठीक है”

NDA की आज यानी 18 जुलाई की शाम को होने वाली अहम बैठक से पहले लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख चिराग पासवान का बड़ा बयान सामने आया है. इस बयान में पासवान ने कहा है कि NDA में सब कुछ ठीक है. काफी देर तक बातचीत चलती रही. हमारी कुछ चिंताएं थीं और इस पर बहुत सौहार्दपूर्ण और सकारात्मक तरीके से चर्चा हुई. इस दौरान एक समझौता भी हुआ. हमारा लक्ष्य 2024 का लोकसभा और 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव है. मैं हाजीपुर से चुनाव लड़ूंगा.

दरअसल आपको बता दें कि चिराग पासवान ने कहा कि LJP ने बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने का फैसला किया है, हम बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेंगे. साथ ही चिराग पासवान ने कहा कि उनकी जनशक्ति पार्टी हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी, जिसका प्रतिनिधित्व उनके चाचा पशुपति कुमार पारस कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी  के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ”चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA में शामिल होने का फैसला किया है. मैं NDA परिवार में उनका स्वागत करता हूं.”

यह भी पढ़ें… लोकसभा चुनाव-2024 में NDA बनाम होगा INDIA, कांग्रेस के गठबंधन समूह को UPA की जगह अब कहा जाएगा INDIA

NDA में अभी ये पर्टिया हुई थी शामिल 

गौरबतल हो कि हाल ही में चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी , ओपी राजभर के नेतृत्व वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी  और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने भारतीय जनता पार्टी  के नेतृत्व में NDA गठबंधन बनाया है.

बैठक में पीएम मोदी भी होंगे शामिल

बैठक से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी अड्डा ने बताया कि लंबे समय बाद हो रही NDA की बैठक में 38 पार्टियों ने शामिल होने की पुष्टि कर दी है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान NDA की इस स्तर की यह पहली बैठक होगी. बैठक ऐसे समय में गठबंधन बनाने की भाजपा की क्षमता को प्रदर्शित करने पर पार्टी के फोकस को रेखांकित करती है जब विपक्षी दल 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले एकजुट होने के लिए बैठक कर रहे हैं.बीजेपी अध्यक्ष ने इन दलों को बैठक में शामिल होने का निमंत्रण भेजा है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और सत्तारूढ़ दल के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ”मैं और अजित पवार कल दिल्ली में एनडीए की बैठक में शामिल होंगे.”

यह भी पढ़ें… लोकसभा चुनाव के लिए NDA और विपक्षी पार्टियां कर रहीं बैठक, क्या बदल जाएगा UPA का नाम?

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने इन पार्टियों को NDA से जोड़ा

उत्तर प्रदेश में जनता दल , उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अकाली दल, भाजपा के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना, NCP के अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट, ओपी राजभर के नेतृत्व वाले गुट जैसे अपने कई पारंपरिक सहयोगियों को खोने के बाद वली सुभासपा ने जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाले हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और RLJD के साथ गठबंधन करने में सफल रही है.

About Post Author