UP-MP में आज बारिश के आसार, 2 से 3 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

KNEWS DESK- मौसम का मिजाज बदल चुका है। राजधानी दिल्ली समेत कई इलाकों में ठंड ने दस्तक दे दी है। आपको बता दें कि दिल्ली समेत आसपास के कई इलाकों में बारिश के बाद मौसम तेजी से बदल गया है। तो वहीं उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश होने की संभावना है। इनमें से कई राज्यों में बारिश शुरू भी हो गई है। बारिश को देखते हुए मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में 29 नवंबर से ठंड बढ़ जाएगी।

मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान दिल्ली में हल्के से मध्यम तक कोहरा छाए रहने की भी संभावना है। देश के अन्य राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना व्यक्त की गई है। आज यानी 28 नवंबर को मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय तमिलनाडु के साथ-साथ अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ अन्य जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है। इसके अलावा पहाड़ों में पश्चिमी हिमालय के ऊपरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है।

बेमौसम बारिश के कारण 27 लोगों की मौत

गुजरात के कई हिस्सों में हुई बेमौसम बारिश के दौरान बिजली गिरने से 27 लोगों की मौत हो गई। बारिश से घरों और खड़ी फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बिजली गिरने से संबंधित मौत रविवार सुबह से लेकर 24 घंटों के अंतराल में हुईं। सबसे ज्यादा मौत दाहोद, तापी, डांग, अमरेली, सुरेंद्रनगर, बोटाद, मेहसाणा, खेड़ा, पंचमहल, साबरकांठा, अहमदाबाद, भरूच और देवभूमि द्वारका जिलों में हुईं। तूफान और ओलावृष्टि के साथ हुई असमय बारिश से घरों और खड़ी फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

About Post Author