जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने 7 माह में दूसरी बार की पूंछताछ

नई दिल्ली। सीबीआई की एक टीम शुक्रवार को 60 करोड़ रूपए के कथित बीमा घोटाले की जांच के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के दिल्ली स्थित घर  पहुंची। अधिकारियों के मुताबिक टीम उनके दावों पर उनसे स्पष्टीकरण लेने पहुंची है। यह मामला एक स्वास्थ्य बीमा योजना से संबंधित है, जिसे कथित रूप से आगे बढ़ाने के लिए कहा गया था, लेकिन जब वह जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन राज्य के राज्यपाल थे, तब रद्द कर दिया गया था। जिसके चलते उस समय पर मामले की जांच नहीं हुई थी।

मिल रही जानकारी के मुताबिक बता दें कि सुबह लगभग 11.45 बजे दिल्ली के सोम विहार इलाके में स्थित पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर पर टीम पहुंची। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई कथित बीमा घोटाले की जांच के सिलसिले में उनसे पूछताछ करेगी।
पूर्व राज्यपाल मलिक का दावा
सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि 23 अगस्त 2018 व 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये रिश्वत की पेशकश की गई थी। सीबीआई की टीम उनके बयान दर्ज करने और अन्य जानकारी जुटाने के लिए उनके घर पहुंची है। पिछले साल सीबीआई ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था और छह राज्यों में छापेमारी भी की थी।
सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने 7 माह में दूसरी बार की पूछताछ
 मलिक अब तक मामले में आरोपी या संदिग्ध नहीं है। सात महीने में यह दूसरी बार है जब विभिन्न राज्यों के राज्यपाल रह चुके मलिक से केंद्रीय जांच ब्यूरो  पूछताछ करेगी।
CBI के तुरंत पूंछताछ के बाद सत्यपाल मलिक ने सीबीआई हैशटैग के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि “मैंने सच बोलकर कुछ लोगों के पापों का पर्दाफाश किया है। शायद इसलिए मुझे बुलाया गया है। मैं एक किसान का बेटा हूं, मैं घबराऊंगा नहीं।” मैं सच के साथ खड़ा हूं।”

About Post Author