राजू पाल हत्याकांड में आरोपी बसपा विधायक अब्दुल कवि ने किया सरेंडर… 18 सालों से चल रहा था फरार

लखनऊ, राजू पाल हत्याकांड में आरोपी बसपा अब्दुल कवि ने 18 साल बाद लखनऊ में सरेंडर कर दिया है. बताया जा रहा है कि अब्दुल कवि ने सीबीआई के सामने सरेंडर कर दिया है. वो साल 2005 राजू पाल की हत्या के बाद से ही फरार चल रहे थे.

ज्ञात हो कि राजू पाल की हत्या का मामला लखनऊ स्थित सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। इस हत्याकांड में शामिल शूटरों में अब्दुल का भी नाम है। अब्दुल की गिरफ्तारी के प्रयास में बीते माह उसके घर में छापेमारी भी की गई थी। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए थे।

कौन है अब्दुल कवि?

 

अब्दुल कवि अतीक अहमद गिरोह का शार्प शूटर है. 25 जनवरी 2005 को प्रयागराज मे बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल की दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी थी.

क्या था पूरा मामला?

25 जनवरी 2005 को पूर्व विधायक राजू पाल को दिनदहाड़े गोली मार दी गई थी. हत्याकांड में अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ समेत 18 से अधिक लोगों के नाम सामने आए था.

 

विधायक पूजा पाल ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग उठाई. शासन के निर्देश पर जब सीबीआई ने हत्याकांड की जांच दोबारा शुरू की तो कौशांबी के अब्दुल कवि का नाम भी सामने आया. सीबीआई की जांच के बाद अब्दुल कवि पर केस भी दर्ज हुआ, लेकिन 18 साल से अब्दुल कवि सीबीआई, एसटीएफ और पुलिस को चकमा देकर फरार था. हाल ही में अब्दुल कवि के भाई अब्दुल कादिर को भी पुलिस ने अवैध हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा था. मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया.

About Post Author