कानपुर में बीएससी की छात्रा ने फांसी लगा दी जान, पुलिस जांच में जुटी

रिपोर्ट: मधुर मोहन दुबे

घाटमपुर: साढ़ के कुम्हाडिया गांव में बीएससी की छात्रा ने कमरे के अंदर धन्नी पर रुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। परिजनों ने किशोरी को फांसी पर लटकते देखा तो रुपट्टे को चाकू की मदद से काटकर उसे नीचे उतारा लेकिन तब तक छात्रा की मौत हो गई थी। सूचना पर पुलिस ने घटना की जानकारी जुटाने के साथ छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वही फोरेंसिक टीम ने भी जांच पड़ताल की है।

साढ़ थाना क्षेत्र के कुम्हाडिया गांव निवासी विवेक कुमार ने बताया की उनकी 17 वर्षीय बेटी कृतिका को बीएससी की छात्रा थी। अपने रूम में रोज की तरफ सुबह उठकर पढ़ाई कर रही थी, थोड़ी देर बाद जब वह वापस लौटे तो छात्रा का शव फांसी पर कमरे के अंदर धन्नी के सहारे लटकता मिला। उन्होंने पास रक्खे चाकू की मदद से रुपट्टे को काटकर छात्रा के शव को नीचे उतारा लेकिन तब तक छात्रा की मौत हो गई थी। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते मौके पर पहुंची साढ़ पुलिस ने घटना की जानकारी जुटाने के साथ छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वही फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर घटनास्थल पर जांच पड़ताल की है। फोरेंसिक टीम के मुताबिक जांच पड़ताल में फांसी लगाने की बात सामने आई है।

थानाध्यक्ष ने बताया 

मामले में साढ़ थानाध्यक्ष सच्चिदानंद ने बताया की छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author