भारत-पाकिस्तान बाॅर्डर से BSF ने बरामद किया ड्रोन,पुलिस जांच में जुटी

KNEWS DESK… पुलिस और सेना के जवानों ने आज भारत-पाकिस्तान सीमा पर से एक ड्रोन को बरामद किया है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान सीमा पर ड्रग औऱ हथियार तस्करों की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। जवानों को लगातार दूसरे दिन यह दूसरा ड्रोन मिला है। सीमा पर मिले ड्रोन को लेकर पंजाब सरकार जल्द ही बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। पुलिस ने ड्रोन मिलने वाले एरिया को सील कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल आपको बता दें कि आज यानी 9 जुलाई को सुरक्षा समितियों ने पुलिस जानकारी दी कि उक्त स्थआन पर ड्रोन की हलचल देखी गई है। जिसके बाद जवानों  ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और ड्रोन बरामद कर लिया।

सुरक्षा समितियां केवल बाॅर्डर के गांवों में की गई तैनात

गौरबतल हो कि पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाला पुरोहित से सीमा सुरक्षा पर चर्चा की गई थी, जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा समितियां बनाईं, जो भारत के केवल बॉर्डर के गांवों में मौजूद हैं।

कक्कड़ गांव से बरामद किया गया ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल को मिली सूचना के आधार पर पुलिस के साथ अमृतसर के सीमावर्ती इलाके में तलाशी शुरू की गई थी। इस दौरान जब BSF कक्कड़ गांव के पास पहुंची तो, वहां से एक ड्रोन बरामद हुआ। इस मामले में अमृतसर रूरल पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पिछले दिन DJI Matrice 300 RTK टाइप का बरामद किया गया था ड्रोन

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बीते दिन तरनतारन के राजोके गांव से एक ड्रोन बरामद किया था। यह ड्रोन DJI Matrice 300 RTK टाइप का था। जानकारों का कहना है कि पाकिस्तान इस ड्रोन का इस्तेमाल हेरोइन तस्करी के लिए करता है। पिछले महीने पुलिस और सेना ने कुल 10 ड्रोन बरामद किए थे।

About Post Author