बीजेपी की जीत केरल के लोकाचार के साथ विश्वासघात होगी- कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर

KNEWS DESK- कांग्रेस के तिरुवनंतपुरम उम्मीदवार और मौजूदा सांसद शशि थरूर ने मंगलवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में घर- घर जाकर प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते को फ्रीज करने जैसी सभी चुनौतियों के बावजूद मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है। हम लोगों के साथ हैं और लोग अंततः हमारे पक्ष में हैं।

कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा कि उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र में कई विकास कार्य करने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा इसका श्रेय लेना हास्यास्पद है। साथ ही उन्होंने कहा कि लोग जानते हैं कि श्रेय का हकदार कौन है, लेकिन कुछ भाजपा के लोग सड़क का श्रेय लेने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह यूपीए के तहत मेरी पहल के तहत शुरू हुआ। कोई व्यक्ति जिसने 15 वर्षों में त्रिवेन्द्रम पर ध्यान नहीं दिया, वह ऐसे बात कर रहा है जैसे वह जानता हो यहां जो कुछ भी हुआ है वह हंसने लायक है।

चुनाव जीतने के बाद अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बात करते हुए थरूर ने कहा कि वह चल रहे महान कार्यों और विविधता, बहुलवाद और धर्मनिरपेक्षता को संरक्षित करेंगे।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि इन वर्षों की सेवा के बाद लोगों ने जिस तरह का स्नेह और विश्वास मुझ पर रखा है, वह अब भी बरकरार है और मैं जहां भी जाता हूं, मुझे यह मिलता है। मैं मलयालम मीडिया को बताता रहा हूं कि हमारे सामने आने वाली सभी चुनौतियों के बावजूद मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है। कांग्रेस पार्टी का बैंक खाता फ्रीज किया जा रहा है, अन्य पार्टियां हमसे 20 या 30:1 से अधिक खर्च कर रही हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम लोगों के साथ हैं और लोग अंततः हमारे पक्ष में हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि मैंने यह सब (विकास योजनाएं) पूरा कर लिया है। सभी स्वीकृतियां, सर्वेक्षण, बजट पूरा करना, राजपत्र अधिसूचना में एक वर्ष की अवधि समाप्त होने से पहले यह सुनिश्चित करना और अंत में पहला चेक एक्सचेंज हाथों-हाथ लिया गया। यूपीए सरकार सत्ता में थी और यहां के मुख्यमंत्री कांग्रेस के मुख्यमंत्री थे और इसलिए लोगों को पता है कि श्रेय का हकदार कौन है। कुछ भाजपा के लोग सड़क का श्रेय लेने की कोशिश करेंगे लेकिन यह मेरी पहल के तहत यूपीए के तहत शुरू हुआ। कोई है जो उन्होंने 15 वर्षों में त्रिवेन्द्रम पर ध्यान ही नहीं दिया, जिससे वे इस तरह बात कर सकें जैसे उन्हें पता हो कि यहां जो कुछ भी हुआ है, उस पर हंसना चाहिए।

ये भी पढ़ें-   ‘गेम चेंजर’ का पहला गाना ‘जरागांडी’ हुआ रिलीज, रामचरण और कियारा आडवाणी की दिखी शानदार केमिस्ट्री

About Post Author