बीजेपी ने किया टीम-8 का गठन, भूपेंद्र यादव से लेकर बंसल के नेतृ्त्व में बनी ज्वानिंग कमेटी

KNEWS DESK- भारतीय जनता पार्टी ने टीम- 8 का गठन किया। आपको बता दें कि बीजेपी ने मिशन-2024 को लेकर जेपी नड्डा की अध्यक्षता में मंगलवार को पार्टी दफ्तर में बैठक की। इस दौरान विपक्षी दलों में सेंध लगाने का प्लान बनाया है, जिसके लिए बकायदा 8 सदस्यीय कमेटी बनाई है।

बीजेपी ने मिशन-2024 के लिए सबसे अहम रणनीति का हिस्सा विपक्षी दलों के नेताओं को अपने साथ शामिल करने का बनाया गया है। इसके लिए आठ सदस्यीय कमेटी बनाई गई है, जिसमें केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडविया, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा, महासचिव विनोद तावड़े, तरुण चुग और सुनील बंसल शामिल है। ये आठों नेता बीजेपी नेतृत्व के सबसे भरोसेमंद माने जाते हैं और इस मुहिम को सफल बनाने में अहम भूमिका भी अदा कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले तक प्रदेश की सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियों के नेताओं को जो बीजेपी की विचारधारा से ताल्लुक रखते हैं, उनको अपने साथ जोड़ने का महाअभियान चलाने जा रही है। लोकसभा चुनाव के रणनीति के तहत बीजेपी ने विपक्षी दलों के नेताओं को शामिल कराकर उनके हौसले को पस्त करने की रणनीति बनाई है, जिसे अमलीजामा पहनाने का काम ये आठ सदस्यीय कमेटी करेगी। बीजेपी अपनी इस रणनीति से यूपी से लेकर कई राज्यों में चुनावी जंग फतह कर चुकी है और अब 2024 के लोकसभा चुनाव में भी अपनाने जा रही है ताकि सत्ता की हैट्रिक लगाकर इतिहास रचा जा सके।

बीजेपी ने अपनी नई रणनीति के मुताबिक जल्द ही और भी कई बड़े नेताओं को अपने साथ शामिल कर दूसरे दलों को कमजोर करते हुए 2024 की मजबूत टीम बना रही है। पार्टी ने इसी मुहिम के तहत यूपी में दूसरे दलों के नेताओं को पिछले दिनों ज्वानिंग कराई थी और अब उसे विस्तार देते हुए अलग-अलग राज्यों में सेंधमारी का प्लान बनाया है। बीजेपी का मिशन दोस्ती अभियान के तहत उन सभी लोगों को जोड़ा जाना जो उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी को मजबूत कर सके। इस अभियान के तहत बीजेपी विपक्ष दलों को कमजोर करके 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले हौसले को तोड़ने की रणनीति है।

ये भी पढ़ें-    उत्तराखंड: हिट एंड रन का रोष ,जनता का क्या दोष !

About Post Author