56वें जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा, जयपुर पहुंचे पीएम मोदी

KNEWS DESK- राजस्थान में आज भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आपको बता दें कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर वोटिंग हुई थी जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है तो वहीं कांग्रेस को 69 सीटें मिली हैं। खास बात ये है कि आज भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है। ये उनका 56वां जन्मदिन है। गुरुवार रात 12 बजे बाद सोडाला के चंबल गेस्ट हाउस में भजनलाल ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया।

पीएम मोदी जयपुर पहुंच गए हैं। कार्यक्रम मेंगृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए। राज्यपाल कलराज मिश्र, भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को मंत्रिमंडल सदस्य की शपथ दिलाएंगे।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा, समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है। बता दें कि बीजेपी विधायक दल की बैठक मंगलवार को हुई, जिसमें भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया। पार्टी की ओर से विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री तथा वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।

राजस्थान में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है। करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया जहां अब पांच जनवरी को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें-    बॉबी देओल ने एनिमल में अपने किरदार को लेकर कहा- विलेन नहीं रोमांटिक है ‘अबरार हक’…

About Post Author