राजस्थान में आज भजनलाल शर्मा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में पीएम मोदी समेत कई दिग्गज मौजूद

KNEWS DESK- भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। आपको बता दें कि आज अपने 56वें जन्मदिन के अवसर पर उनका शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस दौरान कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कई अन्य लोग शामिल हुए।

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर वोटिंग हुई थी जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है तो वहीं कांग्रेस को 69 सीटें मिली हैं। शपथ ग्रहण समारोह में 6 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे भी मंच पर उपस्थित रहे।

भरतपुर के रहने लाले भजन लाल शर्मा

भजन लाल शर्मा राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं। सांगानेर से चुनाव के वक्त उन पर बाहरी होने का भी आरोप लगा था। इसके बाद भी भजन लाल ने बड़े अंतर से जीत हासिल की। भजन लाल शर्मा को संघ का करीबी भी माना जाता है। भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए। बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को टिकट दिया था। भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी।

ये भी पढ़ें-   KBC 15: नाती अगस्त्य नंदा के एक्टर बनने के फैसले पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, कहा- ‘उन्होंने अपना रास्ता खुद चुना है..’

About Post Author