रामनगरी योध्या में एयरपोर्ट का 90 फीसदी काम पूरा, 963 करोड़ रुपए खर्च किए

KNEWS DESK… भगवान श्री राम की नगरी आयोध्या में चल रहे विकास काम पर योगी सरकार तेजी से काम पूरे करने के आदेश दिए हैं। रविवार तक अयोध्या के एयरपोर्ट बस स्टेशन रेलवे स्टेशन का 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है। कई बड़े ब्रांड अयोध्या में इनवेस्टमेंट कर रहे हैं। जिनमें कई बड़ी इंटरनेशनल फ्रेंचाइज भी शामिल हैं।

आपको बता दें कि अयोध्या में जहां भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। वहीं दूसरी ओर भक्तों की सुविधा के लिए श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। अयोध्या में एयरपोर्ट और बस अड्डे के साथ-साथ कई हाईवे भी विकसित किए जा रहे हैं।मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम लगभग पूरा हो चुका है।

बिल्डर ने एयरपोर्ट बिल्डिंग का 70 फीसदी काम पूरा कर लिया है और एयरपोर्ट का रनवे भी पूरी तरह से तैयार है।इन हाईवे पर अयोध्या की एंट्रेंस पर बनाए गए प्रवेश द्वारों पर करीब 963 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। जिसमें लखनऊ गोरखपुर गोंडा बनारस और बरेली राजमार्ग शामिल हैं। इन मार्गों पर अयोध्या में प्रवेश करने के लिए सभी तरफ से मुख्य द्वार बनाए गए हैं। सरकार इसमें करीब 1175 करोड़ रुपए खर्च कर रही  है। इसका काम इसी साल अक्टूबर के अंत में खत्म हो जाएगा। जिसके बाद सरकार इसे चलाने की योजना पर काम करेगी। साथ ही सरकार ने अयोध्या रेलवे स्टेशन पर करीब 241 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। जिसे कई सुविधाओं से लैस किया गया है।

 

 

About Post Author