UP Fifth Phase Election: पांचवें चरण में 12 जिलों की इन 61 विधानसभा सीटों पर होगा मतदान, जानें मैदान में कौन है मुख्य चेहरे हैं?

उत्तर प्रदेश विधानसभा के चार चरण हो चुके है, बाकी तीन चरणों पर मतदान होने है। 27 फरवरी को पांचवें चरण के मतदान होने है। पांचवें चरण में राज्य के 12 जिलों की 61 सीटों पर मतदान होगा। रविवार को होने वाली वोटिंग में सुलतानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, अमेठी और रायबरेली जिले में मतदान होना है।  तो चलिए जानते है, पांचवें चरण के दिग्गज चहरे।

मैदान में कौन है मुख्य चेहरे हैं-

प्रतापगढ़ के कुंडा से चुनाव जीत रहे रघुराज प्रताप सिंह इस बार अपनी जनसत्ता पार्टी के टिकट पर परंपरागत सीट पर चुनाव मैदान में हैं। प्रतापगढ़ जिले में ही अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल समाजवादी गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में भाजपा को टक्कर दे रही हैं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सिराथू सीट पर चुनाव लडेंगे।

अमेठी की पूर्व रियासत के मुखिया संजय सिंह इस बार भाजपा से उम्मीदवार हैं। राज्य के मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह प्रतापगढ़ जिले की पट्टी से।

प्रयागराज जिले की पश्चिम विधानसभा सीट से मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह,  मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी इसी जिले की दक्षिण सीट से, राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय।

चित्रकूट विधानसभा सीट से किस्मत आजमा रहे हैं।

गोंडा सदर से ब्रजभूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक भूषण चुनावी मैदान में हैं।

गोसाईंगंज में खब्बू तिवारी की पत्नी आरती तिवारी और अभय सिंह के बीच मुकाबला है।

About Post Author