Royal Enfield के दिवानो के लिए बड़ी खबर, जल्द लॉन्च होने जा रही इलेक्ट्रिक बाइक

नई दिल्ली: Royal Enfield आज हर यूवा की पहली पसंद है। हर कोई Royal Enfield की बाइक खरीदने को सोचता हैस तो अगर आप भी चाहते है Royal Enfield खरीदना तोस यह खबर आप के लिए है। क्योंकि कंपनी आने वाले दिनों में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, कंपनी ने सीधे तौर इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

बता दे की, अगस्त 2020 में रॉयल एनफील्ड के CEO विनोद दसारी ने पुष्टि की थी कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है. इस घोषणा के बाद घरेलू बाइक निर्माता ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की कि कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक रेंज का विकास किया जा रहा है।

रॉयल एनफील्ड के प्रबंध निदेशक, सिद्धार्थ लाल ने पुष्टि की है कि प्रोडक्शन लाइन को भारतीय और वैश्विक बाइक बाजारों दोनों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक रेंज पर विचार करने के लिए गठबंधन किया जा रहा है।

नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी बाइक
रॉयल एनफील्ड पर्यावरण, सामाजिक और सरकार के उद्देश्य के देखते हुए कंपनी ने अब विद्युतीकरण प्रक्रिया को तेज कर दिया है. कंपनी ने रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के लिए पहले ही प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है और जल्द ही ईवी का निर्माण शुरू कर देगी।

कंपनी कब करेगी यह बाइक लॉन्च?
रॉयल एनफील्ड 2023 में किसी समय भारत में अपनी इलेक्ट्रिक उत्पादन शुरू करने का ऐलान कर सकती है. कंपनी अपने यूनाइटेड किंगडम में स्थित अनुसंधान और विकास विंग वर्तमान में प्रोटोटाइप को प्रस्तुत करने योग्य बनाने पर काम कर रहा है।

About Post Author