कश्मीर में आयोजित हो रही जी-20 की बैठक में आतंकी हमला करने की फिराक में जुटा पाकिस्तान

KNEWS DESK.. भारत में 22 से 24 मई के बीच जी-20 पर्यटन समूह की बैठक होगी। जिसके लिए भारत पहले से ही बहुत ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है। कश्मीर में होने वाली जी-20 पर्यटन समूह की बैठक का विरोध पाकिस्तान शुरू से ही करता आ रहा है। जिस दौरान सूत्रों से मिली जानकारी कि पाकिस्तान कथित रूप से भारत के लिए परेशानी खड़ी करने के प्लान बना रहा है।

बता दें कि  लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद व हिजबुल मुजाहिदीन जैसे प्रमुख आतंकी समूहों ने श्रीनगर व कश्मीर में एक बड़े आतंकवादी हमले की प्लानिंग की है।  जिसको लेकर पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक बैठक भी की गई है। इस बैठक में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISI) ने भी भाग लिया है।  बैठक में ISI के तरफ से कर्नल शायान लीड कर रहा है।

जी-20 पर्यटन समूह की बैठक को पाकिस्तान के द्वारा नाकाम करने की सूचना मिलते ही भारत अलर्ट मोड पर दिख रहा है। दुश्मन देश पाकिस्तान ने जी-20 समूह की बैठक को नाकाम करने के लिए कश्मीर के दक्षिण पीर पंजाल क्षेत्र से घुसपैठ शुरू कर दी है। भारत ने तत्काल में श्रीनगर के आस-पास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। जिसके लिए भारत सरकार ने कमांडो की संख्या बढ़ा दी गई है। इसी बीच चीन ने भी भारत में होने वाले जी 20 बैठक से अपने आप को अलग कर लिया है। चीनी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि हम बैठक में शामिल नहीं होंगे क्योंकि जम्मू-कश्मीर एक विवादित क्षेत्र है। इससे पहले पाकिस्तान व चीन ने पहले भी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के बारे में गलत बयान दे चुका है।

पीओके में पाकिस्तान में लांच किया नया आतंकी संगठन

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पड़ोसी देश पाकिस्तान लगातार कई मौकों की तलाश में रहता है कि वो कैसे भारत के आंतरिक मामलों को दुनिया के सामने मुद्दा बनाकर पेश कर पाए। पाकिस्तान ने कश्मीर में जी-20 की बैठक आयोजित करने से कुछ सप्ताह पहले ही भारत के कब्जे वाले पीओके में  Jabbaaz Force नाम का एक नया आतंकी संगठन लॉन्च किया है। यह खुलासा पाकिस्तानी एक्टिविस्ट अमजद अयूब मिर्जा ने किया है।  वह एक लेखक व मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं। जो पीओके के मीरपुर के रहने वाले हैं। Jabbaaz Force एक पाकिस्तानी अर्धसैनिक बल का नाम है। जिसको पाकिस्तान के द्वारा लांच किया गया है।

 

About Post Author