MUKHTAR ANSARI: मुख्तार अंसारी की मौत पर.. ओवैसी बोलें – “मुख्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था”

KNEWSDESK-   बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। कुछ दिन पहले परिवारवालों ने धीमा जहर देने का आरोप लगाया था। अब इस मामले में सियासत शुरू हो गई है। इसी कड़ी में  मुख्तार अंसारी की मौत पर AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने  कहा कि मुख्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था। उन्हें जहर दिया गया था।

ओवैसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर  कहा कि  ‘इन्ना लिल्लाही वा इन्ना इलैही रजियून। अल्लाह से दुआ है के वो मुख़्तार अंसारी को मग़फ़िरह अदा करें, उनके ख़ानदान और उनके चाहने वालों को सब्र्-ए-जमील अदा करें।  ग़ाज़ीपुर की अवाम ने अपने चहीते बेटे और भाई को को खो दिया। मुख़्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था कि उन्हें ज़हर दिया गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि मुख्तार अंसारी बीमार चल रहे थे, जिसके बाद परिवारवालों ने आरोप लगाया कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है। बाराबंकी में एमपी एमलए कोर्ट में पेशी थी। इस दौरान मुख्तार के वकील ने कोर्ट को एप्लीकेशन दी इस एप्लीकेशन में मुख्तार अंसारी को जहर देने की शिकायत की गई थी।

इन नेताओं ने दी प्रतिक्रिया 

सपा सांसद ने एक्स पर लिखा, पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की जिन परिस्थितियों में मृत्यु हुई वह अत्यधिक चिंताजनक है। उन्होंने न्यायालय में अर्जी देकर पहले ही जहर के द्वारा अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी।  मौजूदा व्यवस्था में तो न जेल में कोई सुरक्षित, न पुलिस कस्टडी में और न अपने घर में।

तेजस्वी यादव ने  कहा, यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुःखद समाचार मिला. परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

 

About Post Author