लोकसभा चुनाव 2024: निर्मला सीतारमण अपने चुनाव लड़ने को लेकर कही बड़ी बात, कहा – “मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उस तरह का पैसा नहीं है”

KNEWSDESK-   लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है,  7 चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में हर पार्टी के बड़े – बड़े नेताओं का चुनाव लड़ने को लेकर कयास लग रहे हैं। इसी बीच मंत्री निर्मला सीतारमण ने चुनाव लड़ने को लेकर इनकार किया है। उन्होंने एक चौकाने वाला तर्क दिया है। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मेरा वेतन मेरी कमाई और मेरी बचत मेरी है, भारत की संचित निधि नहीं।

निर्मला सीतारमण ने कहा, “एक हफ्ते या दस दिन तक सोचने के बाद मैंने जवाब दिया। शायद नहीं, मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उस तरह का पैसा नहीं है, चाहे वो आंध्र प्रदेश हो या तमिल नाडु जीतने लायक अलग – अलग मानदंडों का भी प्रश्न है क्या आप इस समुदाय से हैं या आप उस धर्म से हैं। मैंने कहा नहीं , मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं।

उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि  मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरी दलील स्वीकार कर ली। इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं, जब निर्मला सीतरामण से सवाल किया गया कि  देश की वित्त मंत्री के पास,   चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त फंड क्यों नहीं है तो भारत की संचित निधि उनकी निजी निधि नहीं है। मेरा वेतन मेरी कमाई और मेरी बचत मेरी है, भारत की संचित निधि नहीं।

बीजेपी उम्मीदवारों की सूची

आपको बता दें कि लोकसभा सभा में 543 सीटें हैं। बीजेेपी  ने अपनी पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। दूसरी सूची में 72 उम्मीदवारों को उतारा गया है। तीसरी सूची में 9 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। चौथी सूची में 15 उम्मीदवारों के नाम थे। वहीं पांचवी सूची में 37 उम्मीदवारों को टिकट दिया। छठी सूची में तीन उम्मीदवारों को उतारा गया। सातवीं सूची में दो नामों का ऐलान किया गया था।

About Post Author