मुम्बई हमले का मास्टर माइंड अब्दुल सलाम भुट्टावी की हार्ट अटैक से हुई मौत

KNEWS DESK…  मुंबई में वर्ष 2008 मे हुए आतंकी हमले के मास्टर माइंड आतंकी अब्दुल सलाम भुट्टावी की पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की शेखपुरा जेल में हार्ट अटैक से मौत हो गई है। आरोपी टेरर फंडिंग को लेकर पाक जेल में सजा काट रहा था।

दरअसल आपको बतो दें कि मुम्बई में सन् 2008 में आतंकी हमला हुआ था। जिसका मास्टरमाइंड आतंकी अब्दुल सलाम भुट्टावी था। जिसको पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की शेखपुरा की जेल में टेरर फंडिग के मामले में बन्द था। जिसकी आज जेल में हार्ट अटैक पड़ने से मौत हो गई है।

भारतीय एजेंसियों ने की पुष्टि

सलाम के साथ लश्कर-ए-तैयबा के मुखी हाफिज सईद के रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की सहित अन्य 16 आतंकियों को साल 2020 में करीब 16 साल की सजा सुनाई गई थी। सलाम की मौत होने की पुष्टि भारतीय एजेंसियों द्वारा की गई है।

अमेरिका ने 2011 घोषित किया था आतंकी 

जानकारी के अनुसार सलाम को अमेरिका ट्रेजरी विभाग ने साल 2011 में आतंकी घोषित किया था। क्योंकि समान पर अमेरिका में आतंकवादियों को पैसे देने का आरोपी सलाम पर लगा था।

अमेरिका की रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ था कि उक्त आरोपी द्वारा आतंकियों को मुंबई हमले से पहले ट्रेनिंग दी गई थी और वर्ष 2011 में सलाम ने कबूला था कि वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए पिछले 20 वर्ष से काम कर रहा है।

About Post Author