Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय नौसेना ने 1531 पदों पर किया भर्ती का एलान, 10वीं पास भी कर सकते है आवेदन

Indian Navy Recruitment 2022: भारत की सेवा का सपना देख रहे छात्रों के लिए एक बड़ा मौका है। भारतीय नौसेना में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इसके लिए Indian Navy ने ट्रेड्समैन स्किल्ड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं।

वे Indian Navy की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.joinindiannavy.gov.in/# पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1531 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ
आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 16 फरवरी
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 31 मार्च

रिक्ति विवरण
ट्रेड्समैन – 1531 पद

योग्यता मानदंड
उम्मीदवारों को अंग्रेजी के नॉलेज के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में अप्रेंटिस ट्रेनिंग पूरा कर चुके या सेना, नौसेना और वायु सेना की उपयुक्त तकनीकी शाखा में दो साल की नियमित सेवा के साथ मैकेनिक या समकक्ष के रूप में सेवा करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन करने के लिए योग्य हैं.

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 25 वर्ष के बीच (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट है) होनी चाहिए.

वेतन
उम्मीदवारों को वेतनमान स्तर 2 (रु. 19900- रु. 63200) के तहत सैलरी के रूप में भुगतान किया जाएगा.

About Post Author