OPPO भारत में लॉन्च करने जा रहा है अपना नई फ्लैगशिप स्मार्टफोन, 16 जीबी रैम और दमदार प्रोसेसर होगी खासियत

चीन स्मार्टफोन कमपनी OPPO अपना लैटेस्ट स्मार्टफोन लांच करने जा रहा है। OPPO अपनी न्यू स्मार्टफोन में तीन सीरीज लॉन्च करने जा रहा है। इस सीरीज का नाम OPPO Find X5 होगा और इसके तहत दो फोन को पेश किया जा सकता है, इसमें एक प्रो और स्टैंडर्ड वेरियंट होगा। यह सीरीज 24 फरवरी को लॉन्च होगी। लॉन्चिंग से पहले एक वेबसाइट ने इसके फीचर्स का खुलासा कर दिया है। ओप्पो के इस अपकमिंग मोबाइल फोन में 16 जीबी तक रैम और स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 का चिपसेट मिलेगा. ओप्पो पहली बार खुद का एनपीयू, मारीसिलिकन एक्स का उपयोग किया है, जो कैमरे की काबिलियत को बढ़ाने का काम करता है.

OPPO पहले ही जानकारी दे चुका है कि वह ओप्पो फाइंड एक्स 5 प्रो में क्वलकॉम के स्नैपड्रेगन 8 जेन 1 का इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही कंपनी ने हाल ही में जानकारी दी है कि स्विडन के हेजेलब्लाड की कंपनी के साथ साझेदारी की है, जो मुख्यतः प्रोफेशनल कैमरे तैयार करती है. दरअसल, वनप्लस भी इस कंपनी के साथ मिलकर अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए कैमरे तैयार करती है. हालांकि अभी तक ओप्पो ने कैमरा सेटअप के बारे में जानकारी नहीं दी है.

चीन की टीना वेबसाइट पर ओप्पो फाइंड एक्स 5 और ओप्पो फाइंड एक्स 5 प्रो की लिस्टेड पाया जा चुका है, जिसमें अपकमिंग मोबाइल के बारे में जानकारी मिली थी. शुरुआती चरण में इसे चीन में पेश किया जाएगा. हालांकि भारत में कब पेश किया जाएगा, उसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है. लिस्टिंग से पता चलता है कि इन मोबाइल का मॉडल नंबर PFEM10 and PFFM10 है, जो ओप्पो फाइंड एक्स सीरीज से संबंधित रखते हैं, जो ओप्पो फाइंड एक्स 5 और ओप्पो फाइंड एक्स 5 प्रो होंगे. इस फोन में स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिलती है।

Oppo Find X5 और Find X5 Pro specification-
ओप्पो फाइंड एक्स 5 प्रो में 6.7 इंच का क्वाड एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलता है. जबकि एक्स 5 में 6.55 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर भी मिलेगा, जबकि एक्स 5 में स्नैपड्रेगन 888 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा. वहीं ओप्पो फाइंड एक्स प्रो में 16 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज मिलेगी, जबकि स्टैंडर्ड वेरियंट में 12 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज मिलेगी.

Oppo Find X5 और Find X5 Pro कैमरा
Oppo Find X5 और Find X5 Pro के कैमरा सेटअप की बात करें प्रो वेरियंट में दो 50 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेंगे, जबकि तीसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा, जो टेलीफोटो लेंस के साथ दस्तक देगा. इसी तरह का कैमरा सेटअप स्टैंडर्ड वेरियंट में भी मिलेगा. हालांकि दोनों के सेल्फी कैमरा में बदलाव किया जा सकता है. दोनों ही स्मार्टफोन में 80W का वायर चार्जिंग मिलेगा, जबकि बैटरी अलग-अलग इस्तेमाल होंगी. जहां प्रो वेरियंट में 5000एमएएच की बैटरी होगी, वहीं स्टैंडर्ड वेरियंट में 4800 एमएएच की बैटरी दी जाएगी.

About Post Author