आईबी आज फिर से सीमा और सचिन से पूछताछ करने पहुंच सकती है घर!

KNEWS DESK- PUBG प्रेमी सचिन के प्यार में सरहद पार कर पाकिस्तान से आने वाली सीमा हैदर से लगातार पूछताछ की जा रही है। दिल्ली से IB की टीम ने मनोवैज्ञानिक को भी साथ लेकर सीमा और सचिन से पूछताछ करेगी। IB सीमा और सचिन से एक दूसरे से परिचय होने से पूर्व की गतिविधियों के बारे में पूछताछ करना चाहती है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। ये पब्जी पार्टनर सचिन मीणा से दिल लगा बैठी थी। और प्रेमी सचिन मीणा के प्यार में दीवानी सीमा अपने चार बच्चों के साथ सरहद पार कर भारत आ गई थी। वीडियो काल के द्वारा नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा 13 मई को नेपाल के रास्ते से पाकिस्तान से भारत आ गई थी। सीमा अपने 4 बच्चों के साथ रबूपुरा पहुंची थी । सीमा हैदर आंबेडकर नगर में किराये का घर लेकर सचिन के साथ रहने लगी। इसकी जानकारी जब पुलिस को लगी तो सीमा अपने 4 बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ लिया था। पुलिस के दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद उन्हें जमानत मिल गई थी।

मीडिया से बना ली दूरी

ATS सहित अन्य एजेंसियां सचिन व सीमा से पूछताछ कर चुकी हैं। लेकिन ATS की पूछताछ के बाद से सीमा और सचिन ने मीडिया से दूरी बना ली है। लेकिन जांच एजेंसियां और पुलिस लगातार निरीक्षण कर रही हैं। एजेंसियों ने सीमा हैदर के पाकिस्तान के डॉक्यूमेंट को हाईकमीशन को जांच के  लिए भेज दिया गया है। सीमा के मोबाइल, सिम आदि FSL जांच करने के लिए भेज दिए गए है।  सीमा के मोबाइल से डेटा निकालने की भी कोशिश की जा रही है।

 IB के साथ मनोवैज्ञानिक भी कर सकते हैं पूछताछ

मिली जानकारी के अनुसार  IB एक बार फिर सचिन और सीमा से पूछताछ करने रबूपुरा पहुंचेगी।  IB दोनों के परिवार से जुड़े लोगों के बारे में पूछताछ करेगी । IB टीम के साथ आने वाले मनोवैज्ञानिक भी दोनों से पूछताछ कर सकते हैं। IB  की टीम आज रबूपुरा जा सकती है। टीम मिले  3 आधार कार्ड के बारे में भी पूछताछ कर सकती है। सीमा हैदर 2 जुलाई को बिना वीजा के पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आने और 50 दिन रबूपुरा में रहने का प्रदेश और  केंद्र की जांच एजेंसियां को अलर्ट कर दिया हैं।

सीमा कुछ दिनों से सचिन के घर में नहीं है

जानकारी के लिए बता दें कि सचिन के घर के बाहर गेट पर घर के लोगों ने एक पोस्टर लगा दिया है। इस पोस्टर पर मीडियाकर्मियों से परिवार की निजता का ख्याल रखने की अपील की गई है। लेकिन सीमा हैदर  कुछ दिन से सचिन के घर मे नहीं रह रही है। वह कही और जगह  में रह रही है। जिस कारण सीमा हैदर के रबूपुरा में न रहने को लेकर लोग चर्चा भी करने लगें हैं। सचिन मीणा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल किया है। इसमें सचिन ने अपनी और सीमा की ID  की पहचान बताई है। कुछ दिनों से सीमा व सचिन के बड़ी संख्या में फेक अकाउंट फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर बना लिए गए हैं।

About Post Author