75 साल की मित्रता को और मजबूत करने, भारत के प्रधानमंत्री और मिस्र के राष्ट्रपति ने आज द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत की।

के-न्यूज़, बहुआयामी संबंधों को गति प्रदान करने के लिए बुधवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल-सिसी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों देशों को लेकर बातचीत की। मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल-सिसी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हुई चर्चा के बारे में पीएम मोदी ने बताया की ये बैठक भारत और मिस्र के बीच अपने रक्षा उद्योगों के बीच सहयोग को और मज़बूत करने, और काउंटर टेरेरिज्म संबंधी सूचना एवं इंटेलिजेंस का आदान-प्रदान बढ़ाने का भी निर्णय लिया है। और कहा कि ‘हमने तय किया है कि भारत-मिस्र स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप के तहत हम राजनीतिक, सुरक्षा, आर्थिक एवं वैज्ञानिक क्षेत्रों में और अधिक व्यापक सहयोग का दीर्घकालिक ढांचा विकसित करेंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मिस्र के राष्ट्रपति।

मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल-सिसी अपनी तीन दिवसीय राजकीय यात्रा के लिए मंगलवार को भारत पहुंचे। 26 जनवरी के गणतंत्र समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आए मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल अपने साथ एक सेना की टुकड़ी भी ले है जो गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड में हिस्सा लेगी।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बागची ने ट्वीट किया, ‘‘ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में मिस्र के राष्ट्रपति अल-सिसी का पारंपरिक स्वागत किया।’’ इस अवसर पर वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी आगवानी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.