कांग्रेस नेता जयराम ने केंद्र सरकार पर कसा तंज,कहा-“हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा फेल तो रोजगार मेले का नया जुमला लेकर आ गए”

KNEWS DESK- PM मोदी ने आज नए भर्ती किए गए लोगों को करीब 51 हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र दिए है। इसी के साथ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने PM मोदी पर तीखा वार किया है। वार करते हुए कहा कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा फेल हो गया तो रोजगार मेले का नया जुमला लेकर आ गए हैं और साथ ही इसे एक नौटंकी करार दिया है।

आपके बता दें कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने के अपने ग्रांड प्रॉमिस को पूरा करने में विफल होने के बाद नोट बंदी से MSMI सेक्टर को तबाह करने खराब तरीके से डिजायन किया गया GST व लॉकडाउन के लिए कोई योजना न बनाकर अचानक लागू करने के बाद 9 सालों से ज्यादा समय तक आकांक्षी युवाओं की आशाओं को धोखा देने के बाद PM को चुनावी साल में गर्मी महसूस हो रही है। जयराम रमेश ने आगे बात करते हुए कहा कि अपनी गिरती इमेज को बचाने के लिए वो सबसे बड़े जुमले में से एक PM रोजगार मेला लेकर आए हैं। उन्होंने कुछ पॉइंट्स रखते हुए लिखा है। रोज़गार मेलों में जो नौकरियां मिल रही हैं। वो पहले से ही स्वीकृत पदों पर मिल रही हैं। जिन्हें प्रशासनिक या वित्तीय कारणों से वर्षों से नहीं भरा गया था। बहुत बड़ी संख्या में प्रमोशन के मामलों में भी PM नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं। इन मेलों के माध्यम से जो हो रहा है। वो शासन का व्यक्तिगत इस्तेमाल है।

रोजगार सृजन आर्थिक विकास से होता

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे ये रूटीन नौकरियां PM की वजह से मिल रही हैं। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन आर्थिक विकास से होता है। जिसके लिए भरपूर निवेश की आवश्यकता होती है। PM रोजगार मेला एक नौटंकी है। भारी घमंड, विशाल अहंकार,असीमित आत्म-मुग्धता व गंभीर बेरोजगारी की स्थिति के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करने से मना करने का एक और प्रमाण है।

यह भी पढें… पीएम मोदी ने 51 हजार युवाओं को बांटे ज्वाइंनिंग लेटर, कहा-भारत में आज इंफ्रास्ट्रक्चर का तेजी से विकास हो रहा

About Post Author