गलत सूचना और फर्जी खबरों को फैलाने से रोकने के लिए ग्रुप फॉरवर्ड मैसेज के खिलाफ व्हाट्सऐप ने शुरू की कार्रवाई

गलत सूचना और फर्जी खबरों को फैलाने से रोकने के लिए है। व्हाट्सऐप ग्रुप फॉरवर्ड मैसेज के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। नए अपडेट में, व्हाट्सऐप पहले से फॉरवर्ड मैसेज को फॉरवर्ड करने पर नए प्रतिबंध और सीमाएं लगाएगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टेंट-मैसेजिंग ऐप ने एंड्रॉयड 2.22.7.2 अपडेट के लिए व्हाट्सऐप बीटा में मैसेज को फॉरवर्ड करने की एक नई सीमा पेश की है, जो यूजर्स को एक से अधिक ग्रुप चैट में फॉरवर्ड मैसेज भेजने से रोकता है।

और अब, वही व्हाट्सऐप फॉरवर्ड मैसेज लिमिटेशन एंड्रॉयड और आईओएस के लिए व्हाट्सऐप के नए वर्जन में चल रहा है। एक रिपोर्ट में बताया गया था कि, व्हाट्सऐप ने एक समय में एक से ज्यादा ग्रुप चैट के लिए फॉरवर्ड किए गए मैसेज को फॉरवर्ड करने की इजाजत नहीं दी थी।

नई लिमिट केवल पहले से फॉरवर्ड किए गए मैसेज पर ही लागू होगी-

व्हाट्सऐप यूजर्स को ध्यान देना चाहिए कि नई लिमिट केवल पहले से फॉरवर्ड किए गए मैसेज पर ही लागू होगी। एक नए मैसेज के लिए, आप अब भी उसे एक बार में अधिकतम पांच चैट फॉरवर्ड कर सकते हैं।

जब कोई मैसेज पांच या अधिक चैट की सीरीज के माध्यम से फॉरवर्ड किया जाता है, तो वह मैसेज उसके ऊपर एक डबल तीर के साथ “कई बार फॉरवर्ड” लेबल के साथ आता है, जो दर्शाता है कि मैसेज सेंडर ने कम से कम पांच गुना दूर है।

फर्जी खबरों के प्रसार को स्लो करने में होगा फायेदा-

इन मैसेज को एक समय में केवल एक चैट पर फॉरवर्ड किया जा सकता है, व्हाट्सऐप पर बातचीत को व्यक्तिगत रखने में मदद करने के लिए. यह अफवाहों, वायरल मैसेज और फर्जी खबरों के प्रसार को स्लो करने में भी मदद करता है।

जबकि ‘फॉरवर्डेड’ टैग वाले सिंगल एरो वाले मैसेज एक बार में 5 चैट तक शेयर कर सकते हैं. लेकिन अब नए अपडेट के साथ, प्रत्येक फॉरवर्ड मैसेज में एक ग्रुप चैट तक मैसेज को फॉरवर्ड करने की एक नई सीमा होगी।

About Post Author