शपथ लेते ही बोले सीएम चन्नी, “किसानों पर आँच आई तो गला काट कर दे दूँगा”

कहा सारे बिजली बिल होंगे माफ

पंजाब: महज दो घंटे पहले पंजाब के नये मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चरणजीत सिंहर चन्नी ने किसान हित में बड़ा ऐलान करते हुये कहा है कि किसान हित में हर जरूरी कदम उठाये जायेंगे। उन्होने कहा कि किसानों के सभी बकाया बिजली बिलों को माफ किया जायेगा, हमारी सरकार किसान हितैषी सरकार है, अगर किसानों पर किसी भी तरह की कोई आँच आई तो मैं अपना गला काट कर दे दूँगा। उन्होने कहा किसानों के लिये बिजली मुफ्त होनी चाहिये, अगर किसी किसान का बिजली कनेक्शन कटा है तो उसका कनेक्शन मुफ्त में जोड़ा जायेगा।

किसान बिलों की वापसी माँग की

चंडीगढ़ स्थित राजभवन में शपथ लेने के बाद तुरंत प्रेस कांफ्रेस करने वाले नये सीएम चन्नी ने केन्द्र द्वारा लागू किसान बिलों की वापसी की मांग करते हुये कहा कि किसान हैं, तो सरकार हैं, किसान खुशहाल होंगे तो पंजाब खुशहाल होगा। अगर किसान डूबा तो, देश डूब जायेगा, अर्थव्यवस्था डूब जायेगी। इसलिये पंजाब के किसानों को सशक्त करना जरूरी है, और वो हम करेंगें।

सीएम बनाये जाने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

पंजाब के नये सीएम के रूप में चन्नी के शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें ट्वीट करके बधाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में पंजाब का भविष्य उज्जवल होगा। बताते चलें कि उनके साथ ही पंजाब के राजभवन में सुखविंदर सिंह रंधावा, व ओपी सैनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि दोनो ही मंत्रियों को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

About Post Author