विधानसभा में अरविंद केजरीवाल पर नेताओं ने की अपमानजनक’ टिप्पणी, BJP के 3 विधायकों को स्पीकर ने किया सस्पेंड

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में हंगामें के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शहर की इकाई के अध्यक्ष आदेश कुमार ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित ‘अपमानजनक’ टिप्पणी की थी, जिसपर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने विरोध जताया था, इस मामले में सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भाजपा के तीन विधायकों को सोमवार को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया।

बता दे कि, विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भारतीय जनता पार्टी के विधायक अनिल बाजपेयी, जितेंद्र महाजन और अजय महावर अपने स्थानों पर खड़े हो गए थे, जिसके बाद अध्यक्ष ने उनसे बैठने का अनुरोध किया। जब वे नहीं माने तो फिर अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर जाने को कह दिया, इसके बाद, एक बार फिर सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित की गई।

सुबह सदन में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हुई टिप्पणी-

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक आसन के पास आ गए थे और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा के नेता की टिप्पणी के विरोध में नारेबाजी करने लगे थे. ‘आप’ के विधायक मोहिंदर गोयल ने मांग की कि गुप्ता माफी मांगें. उन्होंने गुप्ता के खिलाफ निंदा प्रस्ताव की मांग भी की।

उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव लाया जाना चाहिए. विपक्ष के नेता को माफी मांगनी चाहिए.’ बता दें कि दिल्ली में 23 मार्च से 29 मार्च तक विधानसभा में बजट सत्र जारी है।

About Post Author