लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकियों के दो मददगारों को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हासिल हुई है। बताया जा रहा है की, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है, इनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार, बडगाम में सेना और सीआरपीएफ के साथ पुलिस ने आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट मिलने के बाद बडगाम के बीरवाह के रथसन गांव में सेब के बागों में एक अभियान शुरू किया था, तलाशी के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी साथियों को एक बाग से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान वाजिद यूसुफ अखून और मोहम्मद अशरफ शेख के रूप में हुई है।

सुरक्षाबलों ने यह किया बरामत-

उनके कब्जे से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की आपत्तिजनक सामग्री, एक चीनी पिस्टल, 2 पिस्टल मैगजीन, 12 पिस्टल राउंड सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. पुलिस थाना बीरवाह में कानून की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी संख्या 35/2022 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने दी जानकारी-

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को इस बात पर जोर दिया कि सुरक्षा अधिकारी शांति में खलल डालने वाले तत्वों से निपटने के दौरान जन सुरक्षा सुनिश्चित करें. सिंह ने पुलवामा और शोपियां जिलों का दौरा किया. उन्होंने सुरक्षा बलों के बीच विभिन्न स्तरों पर संचार बढ़ाने पर भी जोर दिया ताकि उनके संबद्ध क्षेत्रों मे सुरक्षा ढांचा को मजबूत किया जा सके।

About Post Author